Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुंद के मंच से संघर्ष का शंखनाद, समस्याओं के निराकरण तक संघर्ष का ऐलान

महासमुंद: मार्कफेड की ओर से आटो DO जारी किए जाने के खिलाफ जिला राइस मीलर्स एसोसिएशन के आह्वान पर एकत्रित सम्पूर्ण राज्य के राइस मीलर्स लामबंद हो गए और सभी ने एक मतेन कस्टम मिलिंग की सभी समस्याओं के निराकरण तक संघर्ष का ऐलान कर दिया। महासमुंद में जांजगीर, रायपुर, धमतरी, कांकेर, गरियाबंद, कोंडागांव, दुर्ग, कुरूद, अभनपुर, धरसींवा, बालोद, बिल्हा, कवर्धा, सरायपाली, बसना, पिथौरा, बागबाहरा सभी केंद्रों के मीलर्स एकत्रित हुए। 

राइस मीलर्स एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने मिलर्स साथियों को मजबूत इरादे से सरकार और प्रशासन से लड़ने का आह्वान किया। योगेश ने कहा जब तक सरकार हमारी समस्याओं का निराकरण नहीं करेगी हम कस्टम मिलिंग में सरकार को सहयोग नहीं करेंगे। योगेश अग्रवाल की इस बात का उपस्थित राइस मीलर्स ने भरपूर समर्थन दिया। 

वर्तमान अध्यक्ष कैलाश रूंगटा ने संबोधन में कहा कि प्रदेश सरकार हमारी बातों को गंभीरता से सिर्फ इसलिए नहीं लेती क्योंकि हम संगठन की ताकत बताते ही नहीं है। सभा में अपनी बात रखते हुए रुगटा ने कहा कि शीघ्र ही पूरे प्रदेश के मीलर्स की एक समिति बनाकर संघर्ष की रूपरेखा बनाई जाएगी। धमतरी के राजेंद्र लूकड़ ने कहा कि महासमुंद के मीलर्स बधाई के पात्र है, जिन्होंने बीते सालों से सुस्त पड़े संगठन में जान फूकने का काम किया है। 

जांजगीर के विजय केडिया ने कहा कि धान तो धान हमारे जिले में तो गोबर खाद के लिए खरीदने के लिए दबाव डाला जा रहा है। आखिर मीलर्स दबाव में कब तक और क्या-क्या करते रहेंगे। राजिम के गिरधारी अग्रवाल ने कहा वर्तमान में राइस मीलों की दुर्दशा ऐसी है कि आने वाली पीढ़ी हमे माफ नहीं करेगी कि हम उन्हें विरासत में कौन सा व्यवसाय सौंप रहे हैं। आने वाले बच्चे राईस मील के तनावमय धन्धे को कतई पसंद नहीं करेंगे। 

तिलोक साखला महासमुंद ने अपनी बात दोहराते हुए कहा कि उच्च स्तरीय जाप कर धान को खराब करने वाले अधिकारी की जिम्मेदारी तयकर उनसे नुकसान की वसूली होनी चाहिए। इसके अलावा दुर्ग के मुरारी भूतड़ा, बालोद के अश्विनी चंदकार, कोंडागांव के हरीश गोलछा बालोद के आकाश कटारिया, बिल्हा के विजय तायल, आरंग के श्रवण अग्रवाल ने सभा को संबोधित किया।

मंच से योगेश अग्रवाल और कैलाश रूंगटा ने संयुक्त रूप से घोषणा करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में जहां भी आटो DO जारी किए गए हैं। निरस्त किए जाए उसके बाद ही शासन प्रशासन से चर्चा की जाएगी। नेता द्वय की इस घोषणा का उपस्थित सभी मीलर्स ने करतल ध्वनि से समर्थन किया। इसके अलावा आने वाले साल की कस्टम मिलिंग के बारे में सुनिश्चित किया गया कि जब तक भुगतान सहित सभी समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता राईस मीलर्स पंजीयन ही नहीं कराएंगे।

बैठक में रहे ये उपस्थित

बैठक में प्रमोद अग्रवाल (खरोरा) प्रमोद जैन रायपुर, रौशन चंदाकर कुरूद, दिलीप अग्रवाल रायपुर महावीर अग्रवाल, दुर्ग रिजदान मेमन गरियाबंद, ललित अग्रवाल रायपुर विनीत जैन, शब्बीर मेमन काकेर, देवराज साखला राजिम प्रमुख रूप से उपस्थित थे। महासमुंद जिला एसोसिएशन सभा उपरात कार रैली निकालकर झापन देने के लिए कलेक्टर साहब से मिलने की अनुमति चाही थी, लेकिन कलेक्टर साहब ने संयुक्त कलेक्टर सुभाष सिंग राज और खाद्य अधिकारी नितिन त्रिवेदी को सभा स्थल पर ही भेज कर ज्ञापन प्राप्त किया।

अशोक चौरडिया ने प्रकट किया आभार

इस बीच प्रबंध संचालक महोदया ने अपने प्रतिनिधि के रूप में शशाक मिश्रा को महासमुंद भेजा था। मीलर्स ने कहा कि अब मामला पूरे प्रदेश का हो गया है। इसलिए पूरे प्रदेश में जारी आटो DO निरस्त करने के बाद ही चर्चा द्वारा समाधान निकाला जाएगा। स्वागत भाषण जिला एसोसिएशन के सचिव नरेश जैन ने दिया महासमुंद के अध्यक्ष पारस चोपडा ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन पढ़कर सुनाया और सभा के अंत में समस्त अतिथियों का अशोक चौरडिया ने आभार प्रकट किया।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.