Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आतंकियों पर शिकंजा कसने NIA की बड़ी कार्रवाई, 18 लोकेशन पर की एक साथ छापेमारी, एक पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण यानी NIA ने आतंकियों पर शिकंजा कसने के लिए बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, NIA ने दिल्ली-एनसीआर, यूपी, जम्मू कश्मीर समेत 18 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है, जिससे बड़े आतंकी नेटवर्क का पर्दाफाश हुआ है।  

वहीं छापेमारी के दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क इलाके से एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से भारत का फर्जी पहचान पत्र भी मिला है। इसके अलावा संदिग्ध आतंकी के पास से एक AK-47 राइफल, मैगजीन, 60 राउंड, हैंड ग्रेनेड, 2 अत्याधुनिक पिस्टल और 50 राउंड गोलियां बरामद की हैं।

बता दें किे 10 अक्टूबर को लश्कर, जैश, हिजबुल, अल-बदर और अन्य टेरर मोड्यूल को लेकर एक केस दर्ज किया था। इसमें लिखा है कि ये सभी टेरर मोड्यूल मिलकर घाटी में साजिश रच रहे हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ISIS के नेतृत्व वाली टीम का भंडाफोड़ करने के उद्देश्य से जम्मू और कश्मीर में छापेमारी कर रही है। ISIS फरवरी 2020 से 'द वॉयस ऑफ हिंद' नाम से एक ऑनलाइन मासिक भारत केंद्रित पत्रिका जारी कर रहा था। ये पत्रिका मुस्लिम युवाओं को बड़े पैमाने पर कट्टरता के दलदल में धकेलने का काम कर रहा था।

7 जगहों पर छापेमारी 

वहीं NIA पिछले कई दिनों से आतंकी ठिकानों और उनके नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए छापेमारी का अभियान चला रही है। रविवार को भी राष्ट्रीय एजेंसी ने कश्मीर घाटी में कई स्थानों पर छापेमारी की और द रेजिस्टेंस फ्रंट के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया। TRF को प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा समूह का मुखौटा संगठन माना जाता है। TRF ने कश्मीर घाटी में हाल में हुईं नागरिकों की लक्षित हत्याओं की जिम्मेदारी ली है। NIA के प्रवक्ता के मुताबिक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू कश्मीर पुलिस के सहयोग से कुलगाम, श्रीनगर और बारामुला जिलों में 7 स्थानों पर छापेमारी की गई।

NIA प्रवक्ता ने दी जानकारी

जानकारी के मुताबिक NIA की छापेमारी जम्मू-कश्मीर के अलावा दिल्ली, उत्तर प्रदेश में भी हुई है। NIA प्रवक्ता ने बताया कि छापेमारी के दौरान TRF के दो सदस्यों, बारामुला के तवसीफ अहमद वानी और वामपुरा के फैज अहमद खान को आतंकी गतिविधियों की साजिश में संलिप्तता को लेकर गिरफ्तार कर लिया गया। छापेमारी के दौरान मोबाइल फोन, पेन ड्राइव, अन्य संदिग्ध सामग्री सहित कई डिजिटल उपकरण बरामद किए गए हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.