Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पति-पत्नी के बैग से मिले 40 पिस्तौल, बस की तलाशी के दौरान हुआ खुलासा

पश्चिम बंगाल पुलिस को पति-पत्नी के बैग से 40 अर्धनिर्मित पिस्तौल मिले हैं। ये खुलासा झारखंड के धनबाद से पश्चिम बंगाल आ रही बस की तलाशी के दौरान हुआ है। मामले में पुलिस ने पति-पत्नी समेत कुल तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और हथियारों को जब्त कर लिया है। बंगाल STF ने सोमवार को डानकुनी टोल प्लाजा के पास भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं। 

जानकारी के मुताबिक बस झारखंड के धनबाद से कोलकाता आ रही थी। बंगाल STF को खुफिया जानकारी मिली थी कि हथियारों की तस्करी की जा रही है। सूचना के आधार पर उन्होंने बस को डानकुनी टोल प्लाजा के पास रोक लिया और तलाश शुरू कर दी। तलाशी के दौरान बैग से 6 MM और 9 MM के 40 पिस्तौल बरामद किए गए। इनमें से ज्यादातर के पुर्जे अलग-अलग थे।

आरोपी मुंगेर से ला रहे थे हथियार

पुलिस का कहना है कि तस्कर आग्नेयास्त्रों के पुर्जों को अलग रखते हैं, क्योंकि बंदूकों की तस्करी करना ज्यादा जोखिम भरा होता है। पुलिस के मुताबिक ये सभी हथियार बिहार के मुंगेर से आ रहे थे। हालांकि अभी ये पता नहीं चल पाया है कि इन तस्करों का मुख्य सरगना कौन हैं। बता दें कि राज्य के चार विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव होने हैं। उससे पहले बंगाल STF को बड़ी कामयाबी मिली है। हालांकि इतनी बड़ी मात्रा में हथियारों की बरामदगी ने पुलिस को सोचने पर मजबूर कर दिया है।

विधानसभा चुनाव के समय भी जब्त हुए थे हथियार

कुछ महीने पहले विधानसभा चुनाव के दौरान भी काफी मात्रा में तमंचा बरामद किए गए थे। मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया था। उस समय STF और समशेरगंज पुलिस ने डाक बंगला पाकुड़ रोड पर तलाशी ली थी। वहां से आग्नेयास्त्र और भारी मात्रा में बम बनाने के उपकरण बरामद किए गए थे। टेंपू मंडल नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के मुताबिक टेंपू बिहार का रहने वाला था। उसका घर मुंगेर में था। उसके पास से 7.75 MM की पिस्टल, कारतूस और बम बनाने वाले कई मसाले बरामद किए गए थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.