Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मॉर्निंग वॉक पर निकली महिलाओं को स्कॉर्पियो ने रौंदा, चारों की मौके पर ही मौत

बिहार दिन-ब-दिन हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला आरा जिले (Arrah District of Bihar) का है, जहां के भोजपुर में सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकली महिलाओं को एक स्कॉर्पियों ने कुचल दिया। इस हादसे में चार महिलाओं की मौत हो गई है और वहीं वाहन चालक मौके से फरार हो गया है। 


लोगों के मुताबिक हादसा इतना भयानक था कि टक्कर के बाद महिलाओं का शव दूर खेत में जा गिरे थे। चारों महिलाएं ओझवलिया गांव की रहने वाली थीं। वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही सैकड़ों लोग घटनास्थल पर इकठ्ठा हो गए, जिन्हें पुलिस ने खाली करवाया और चारों महिलाओं के शव को कब्जे में लेकर आगे की जांच में जुट गई। 

देवचंदा पुल के पास  टहल रही थीं महिलाएं

हादसे के समय महिलाएं पीरो-बिहिया पथ पर देवचंदा पुल के पास टहल रही थीं। मृत महिलाओं की पहचान वकील सिंह की पत्नी मोतीझारो देवी, बड़क सिंह की पत्नी मानती देवी, हरि प्रसाद सिंह की पत्नी उर्मिला देवी और अशोक सिंह यादव की पत्नी सरस्वती देवी के रुप में हुई है।

सालाना करीब डेढ़ लाख लोगों की मौत 

बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है।

सड़क हादसों से हर चार मिनट में एक मौत

रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।'

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.