Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

भीषण हादसा: अनियंत्रित होकर पुलिया के नीचे गिरी कार, 5 लोगों की मौके पर ही मौत

देश में सड़क दुर्घटना (Road accident increased in India) लगातार बढ़ता ही जा रहा है। रोजाना देश के अलग-अलग हिस्सों से सड़क हादसे की खबर सामने आती रहती है। ताजा मामला राजस्थान के सीकर जिले का है, जहां शनिवार को हुए सड़क हादसे में कार सवार 5 लोगों की मौत हो गई है। हादसा सीकर जिले के रींगस कस्बे में नेशनल हाईवे-52 पर हुआ है। बताया जा रहा है कि ड्राइवर कार से नियंत्रण खो बैठा जिसके बाद कार पुलिया से नीचे जा गिरी। कार में 5 लोग सवार थे, जिनकी मौके पर ही मौत हो गई। 


जानकारी के मुताबिक पुलिया से कार नीचे गिरने पर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं कार में बैठे सभी लोगों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। रींगस पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर कार से शवों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया। रींगस पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। हादसे में जान गंवाने वालों में बावड़ी ठीकरिया जिला सीकर की रहने वाली प्रभाती लाल जाट (28 साल) और सेवद बड़ी जिला सीकर की रहने वाली हरिराम जाट (30 साल) शामिल हैं। घायल सुनील जाट ( 25) निवासी शिव नगर सीकर का इलाज जयपुर में जारी है। बाकी तीन मृतकों की शिनाख्त अभी पुलिस की ओर से की जा रही है, जिस कार से हादसा हुआ वह बीकानेर में पंजीकृत है।



CM गहलोत ने जताया दुख

इस हादसे को लेकर CM अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर शोक जताया है। गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सीकर के रींगस क्षेत्र में एनएच 52 पर ठिकरिया के पास हुए सड़क हादसे में 5 लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं,ईश्वर उन्हें इस बेहद कठिन समय में सम्बल दें और दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें। घायल व्यक्ति के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।

नियमों की अनदेखी से बढ़ रहा सड़क हादसा

भारत में सुरक्षित यात्रा करने के लिए भारत सरकार ने लोगों की जीवन सुरक्षा के लिए यातायात के नियम ( Traffic rules) बनाए हैं, जिन नियमों का पालन करना हर भारतीय का परम कर्तव्य है, लेकिन वर्तमान समय में सड़क दुर्घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि इन्हीं यातायात के नियम की अनदेखी के कारण हुआ है।

सालाना डेढ़ लाख लोगों की मौत

बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है।

सड़क हादसों से हर 4 मिनट में एक मौत

रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।' 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.