Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

हादसा: जहरीली गैस की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत, बोरवेल सफाई के दौरान हुआ हादसा

हरियाणा के नीमका गांव में शनिवार को बड़ा हादसा हुआ है। दरअसल, बोरवेल में सफाई के लिए उतरे चार युवकों की जहरीली गैस से दम घुटकर मौत हो गई है। इसमें दो चचेरे भाई और दो पड़ोसी शामिल हैं। जिला उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह ने CMO और SGM से पूरे प्रकरण की रिपोर्ट मांगी है। जानकारी के मुताबिक नीमका गांव में हनीफ ने अपने खेल की सिंचाई के लिए 12 फीट गहरा कुआं बना रखा है। इसकी सफाई के लिए दोपहर करीब सवा 12 बजे वो अपने बेटे शाहिद और मिस्त्री जमशीद के साथ खेत में पहुंचा। इस काम में मदद के लिए शाहिद ने अपने दोस्तों जाकिर और इसराइल और याहया को भी बुला लिया। ये दोनों चचेरे भाई थे। 


एक ग्रामीण ने बताया कि सफाई के लिए सबसे पहले जमशीद को उतर गया। उसकी कोई आवाज नहीं आई तो बाहर खड़े याहया, शाहिद और जाकिर कुएं में कूद गए और जहरीली गैस की चपेट में आने से बेहोश हो गए। वहीं बाहर खड़ा हनीफ कुएं के पास गया तो देखा कि चारों अचेत पड़े हैं। उस पर भी बेहोशी छाने लगी। लेकिन उसने शोर मचा दिया। उसकी आवाज सुनकर आस-पास के खेतों में काम करने वाले लोग पहुंचें। उन्होंने हनीफ को बैठाकर पानी पिलाया, जिसके बाद वो ठीक हो गया।

हादसे की धारा के तहत कार्रवाई

इसके बाद उसने बताया कि चार युवक कुएं में बेहोश पड़े हैं। फिर लोगों ने रस्सी की मदद से चारों को बाहर निकालकर पुन्हाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषत कर दिया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुन्हाना के DACP शमशेर सिंह का कहना है कि हादसे की धारा के तहत कार्रवाई कर शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद मौत के वास्तविक कारणों का पता चल सकेगा। SDM मनीषा शर्मा ने बताया कि घटना की जांच पुन्हाना के नायब तहसीलदार को सौंपी गई है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.