Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पुलिस मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, चंदनबाहरा में नक्सलियों ने युवक को उतारा मौत के घाट

छत्तीसगढ़ के बस्तर में पुलिस बल ने मुठभेड़ में 1 नक्सली को मार गिराया है। जानकारी के मुताबिक दंडकारण्य के चारला के जंगलों में पुलिस के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ छत्तीसगढ़ से लगे तेलंगाना सीमा पर हुई है। जिसमें एक नक्सली को मार गिराया गया। यह पूरा मामला कोत्तागुडंम जिले के भदराद्रि थाना क्षेत्र का है। इसकी पुष्टि एसपी सुनील दत्त ने की है।


वहीं छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में एक बार फिर नक्सलियों की कायराना करतूत (naxalites attacks) सामने आई है। बता दें कि जिले के चंदनबाहरा में  नक्सलियों ने एक युवक को मौत के घाट उतार दिया है। घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत गई है। बता दें कि बीते कुछ महीनों में नक्सलियों ने अब तक मुखबिरी के शक पर करीब 5 ग्रामीणों को मौत के घाट उतारा है। ऐसे में नक्सली गतिविधियों को हत्या की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस प्रशासन के समक्ष चुनौती खड़ी हो गई है।

शहीदी सप्ताह मना रहे नक्सली

बता दें कि नक्सलियों की ओर 28 जुलाई से लेकर 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाया जा रहा है, जिसके तहत वे लोगों के बीच दहशत कायम करने और अपने गतिविधियों को बढ़ाने के लिए इस तरह की घटनाओं को लगातार अंजाम दे रहे हैं। बीते दिनों वनांचल क्षेत्र के ग्राम कारीपानी में शहीद सप्ताह का बैनर पोस्टर फेंककर दहशत फैलाने की कोशिश की थी। हालांकि पुलिस प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर बैनर पोस्टर तो हटा लिया, लेकिन नक्सली उनके हाथ नहीं लगे। शायद यही वजह है कि उनके हौसले बुलंद हैं। 

जंगलों में सर्चिंग ऑपरेशन जारी

नक्सलियों की लगातार गतिविधियां होने से आसपास के ग्रामीणों की नींद उड़ गई है। मिली जानकारी के अनुसार हत्या की जानकारी मिलने पर एसपी प्रफुल्ल ठाकुर समेत आला अधिकारियों की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। मौका मुआयना कर आसपास के ग्रामीणों से भी इस मामले में पूछताछ की जा रही है। आसपास के जंगलों में सर्चिंग ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ पुलिस चला रही कई तरह के अभियान

बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ पुलिस कई तरह के अभियान चला रही है, जिससे प्रभावित होकर कई नक्सली आत्मसमर्पण भी कर रहे है। जबकि सूरक्षाबल के जवान कई नक्सलियों को गिरफ्तार भी कर रहे है, जिससे बौखलाएं नक्सली इस तरह के कायरना हरकत कर रहे हैं। बता दें कि प्रदेश में बीते साल के मुताबले इस साल नक्सली हमले और गतिविधियां कम हुई है। वहीं छत्तीसगढ़ पुलिस और सरकार नक्सलियों को मुख्यधारा से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। 

नक्सली लगातार दे रहे वारदात को अंजाम

पुलिस की लगातार कार्रवाई से बौखलाए नक्सली लोगों में दहशत फैलाने के लिए लगातार किसी न किसी कायराना करतूत को अंजाम देने में लगे हुए हैं। नक्सली लगातार पुलिस की नाक के नीचे मुखबिरी के शक में ग्रामीणों की हत्या कर रहे हैं।

5 साल में नक्सली हिंसा में इतने लोगों की गई जान

बीते 5 साल में छत्तीसगढ़ में नक्सली हिंसा (Naxalite violence) में 1000 लोगों की जान जा चुकी है। इनमें 314 आम लोग भी शामिल हैं। इनका नक्सल आंदोलन से कोई लेना-देना नहीं था। वहीं 220 जवान शहीद हुए हैं, साथ ही 466 नक्सली भी मुठभेड़ में मारे गए हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.