Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुंद मेडिकल कॉलेज के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिले सांसद चुन्नीलाल

नईदिल्ली/ महासमुंद:  महासमुंद मेडिकल कॉलेज खोलने को लेकर बनी गतिरोध को दूर करने सांसद चुन्नीलाल साहू ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री  मनसुख भाई मंडविया से मुलाकात की। मंत्री से मिलकर उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा आकांक्षी जिला  महासमुंद में मेडिकल कॉलेज खोलने में आ रही दिक्कतों को अविलंब दूर कराने का आग्रह किया। सांसद साहू ने बताया कि संसदीय मुख्यालय  महासमुंद में मेडिकल कॉलेज खुले यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का महत्वाकांक्षी योजना है। इससे स्वास्थ्य सेवाएं सुदृढ़ होगी। 


मोदी सरकार द्वारा स्वीकृत मेडिकल कॉलेज के लिए मापदंडों को पूरा कराने की महती जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। विरोधी दल की सरकार होने से उनके द्वारा केंद्र से मिले बजट का सदुपयोग समुचित ढंग से नहीं किया जा रहा है। इस वजह से मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम से मंजूरी मिलने में दिक्कतें आ रही थी। इसे दूर करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से चर्चा कर जल्द केंद्रीय दल  महासमुंद भेजने का आग्रह किया। 

सुविधाओं की समीक्षा करने का आग्रह

उन्होंने मेडिकल कॉलेज निर्माण और उपलब्ध सुविधाओं की समीक्षा करने का आग्रह किया। जिससे मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए MCI का जो भी निर्धारित मापदंड है, उसकी पूर्ति अविलंब कराई जा सके। उन्होंने मंत्री से अनुरोध किया कि  समीक्षा राज्य सरकार के मेडिकल कॉलेज से संबंधित अधिकारियों, जिला के कलेक्टर और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय स्थापित कर गहन समीक्षा करने कहा। 

सांसद के पहल की सराहना

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख भाई ने सांसद साहू के आग्रह पर अविलंब केंद्रीय टीम भेजने आश्वस्त किया। उन्होंने मेडिकल कॉलेज खोलने हर संभव केंद्रीय मदद का भरोसा दिलाया। इस पर सांसद चुन्नीलाल ने मंत्री का आभार जताया। फोन पर कलेक्टर से चर्चा कर मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए mci के मापदंडों को पूरा कराने प्रशासनिक चुस्ती का निर्देश भी सांसद ने दिया। दलगत राजनीति से ऊपर उठकर जनस्वास्थ्य के लिए मेडिकल कॉलेज खोलने की दिशा में किए जा रहे सांसद के पहल की सर्वत्र सराहना की जा रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.