Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बलौदाबाजार में एकाएक कोरोना के मामले बढ़ने पर कलेक्टर ने जताई चिंता, लोगों को दी ये सलाह

बलौदाबाजार कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने जिले में कोरोना के एकाएक बढ़े मामले पर चिंता जताई है। गौरतलब है कि सोमवार को एक ही दिन में जिले में 87 केस सामने आए थे। उन्होंने जिले की जनता को सतर्क होकर कोविड प्रोटोकॉल का अनिवार्य रूप से पालन करने की सलाह दी है। कलेक्टर जिला कार्यालय के सभाकक्ष में अधिकारियों की एक जरूरी बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने पुलिस, नगरपालिका और राजस्व विभाग के अधिकारियों को एक बार फिर से अभियान छेड़ने के निर्देश दिए हैं। 


कलेक्टर ने कहा कि टीकाकरण तो उपलब्धता के मुताबित अपनी गति से चल रहा है। इससे ज्यादा जरूरी भीड़-भाड़ से बचना, मास्क लगाना और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को अभियान को पुनर्जीवित कर लापरवाह किस्म के लोगों के खिलाफ कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर जैन ने बैठक में कहा कि जिले के बिलाईगढ़ विकासखंड में अकेले 69 मामले सोमवार को सामने आए हैं। इसमें बड़ी चिंता का विषय यह कि ये प्रकरण विकासखंड के एक या दो गांव से नहीं बल्कि विकासखंड के लगभग 40 गांव से आए है। इसका मतलब यह है कि संक्रमण विकासखंड के अधिकांश गांवों में पसरा हुआ है। 

रोजाना हो रहे 2 हजार जांच 

कलेक्टर ने पूर्व के चरणों में नियुक्त नोडल अफसरों को गांवों का दौरा कर लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि संक्रमण वाले गांवों की आंगनबाड़ी और स्कूल तत्काल प्रभाव से बंद कर दिए जाएं। उन्होंने कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने को भी कहा है। प्रतिदिन 3 हजार के लक्ष्य दिए हैं। फिलहाल रोजाना 2 हजार जांच किए जा रहे हैं। कलेक्टर ने तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर सभी अस्पतालों को तैयार रखने के निर्देश दिए हैं। 

8000 निशक्तजनों को यूनिक ID जारी

विशेषकर कसडोल और बिलाईगढ़ में ऑक्सीजन प्लांट स्थापना के अधोसंरचना के काम एक हफ्ते में पूरी करने को कहा है। कलेक्टर ने PDS योजना के अंतर्गत गोदामों में खाद्यान्न के भंडारण भी जल्द से जल्द करने को कहा है। स्वावलंबन योजना के अंतर्गत दिव्यांगजनों के यूनिक ID तैयार करने के लिए भी जनपद पंचायतों के मुख्यकार्य पालन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। बता दें कि जिले में 8000 निशक्तजनों को यूनिक ID जारी किए जा चुके हैं। लगभग 4 हजार लोग बचे हुए हैं। सरकारी येाजनाओं का लाभ उठाने के लिए यूनिक ID जरूरी होता है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.