Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सावधान: फाफाडीह,आमानाका, खमतराई, बसंत विहार कॉलोनी कंटेनमेंट जोन घोषित, प्रदेश में फिर बढ़ रहे केस

रायपुर कलेक्टर ने कोविड-19 के रोकथाम और नियंत्रण के लिए नगर पालिक निगम के जोन क्रमांक 02 के अंतर्गत रमन मंदिर वार्ड मार्ग, फाफाडीह (थाना गंज) में 02 से ज्यादा नए कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। इस कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में खंडहर खाली प्लाट तक, पश्चिम में बंद है, उत्तर में बतरा निवास तक और दक्षिण में एल.सी दुलानी के मकान तक निर्धारित की गई है। 


कलेक्टर ने नगर पालिक निगम के अंतर्गत मेडीहेल्थ अस्पताल, कुकुरबेड़ा (थाना सरस्वती नगर) में 02 से ज्यादा नए कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। इस कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में प्राईवेट बिल्डिंग तक, पश्चिम और उत्तर में रोड और दक्षिण में प्राईवेट बिल्डिग तक निर्धारित की गई है। 

इन क्षेत्रों को भी घोषित किया गया कंटेनमेंट जोन

नगर पालिक निगम के जोन क्रमांक 01 के अंतर्गत बाजार, खमतराई (थाना खमतराई) क्षेत्र को भी  कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इस जोन की परिसीमाएं पूर्व में भोलाराम का मकान तक, पश्चिम और दक्षिण में खाली प्लाट है, उत्तर में अशोक पटेल का मकान तक निर्धारित की गई है।  रायपुर के जोन क्रमांक 08 के अंतर्गत उदया सोसायटी, सेक्टर-1, टाटीबंध गार्डन के पास (थाना आमानाका) को भी  कंटेनमेंट जोन  घोषित किया गया है।  कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में जयसन जोय का मकान तक, पश्चिम में बरगेश का मकान, उत्तर में रौनक चन्द्राकर का मकान तक और दक्षिण में आर.एस. नायर के मकान तक निर्धारित की गई है।  

अधिकारियों को सौंपी गई  जिम्मेदारी 

रायपुर के जोन क्रमांक 01 के बसंत विहार कॉलोनी, खमतराई (थाना खमतराई) को  कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।  कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में खाली मैदान तक, पश्चिम में और दक्षिण में खाली प्लाट, उत्तर में बसंत अग्रवाल का तेल कंपनी तक निर्धारित की गई है। कलेक्टर ने कंटेनमेंट जोन में आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है।

छत्तीसगढ़ में 236 नए मरीजों की पहचान

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना के ग्राफ में फिर बढ़ोत्तरी हो रही है। राज्य के कुछ जिलों को छोड़कर लगभग सभी जिलों में मरीज मिल रहे हैं। इसी बीच सोमवार को प्रदेश में 236 नए मरीजों की पहचान की गई है। इनमें अकेले बलौदाबाजार जिले से 87 मरीज शामिल है। दूसरी ओर 3 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। हालांकि बीते 24 घंटे में 234 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। सोमवार को मिले 236 नए मरीजों के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 लाख 2 हजार 458 हो गई है। अब तक 9 लाख 87 हजार 12 मरीज स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में अब तक 13 हजार 528 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है। नए मरीज मिलने और डिस्चार्ज होने के बाद अब एक्टिव मरीजों की संख्या 1 हजार 918 हो गई है।

जिलेवार आंकड़े

सोमवार को दुर्ग में 11, राजनांदगांव में 01, बालोद में 03, बेमेतरा में 00, कवर्धा में 00, रायपुर में 17, धमतरी में 07, बलौदाबाजार में 87, महासमुंद में 01, गरियाबंद में 01, बिलासपुर में 06, रायगढ़ में 04, कोरबा में 24, जांजगीर-चांपा में 04, मुंगेली में 00, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में 02, सरगुजा में 01, कोरिया में 03, सूरजपुर में 00, बलरामपुर में 01, जशपुर में 06, बस्तर में 08, कोंडागांव में 03, दंतेवाड़ा में 05, सुकमा में 09, कांकेर में 14, नारायणपुर में 02, बीजापुर में 16 मरीजों की पुष्टि हुई है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.