Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

35 चयनित शिक्षकों के अलग-अलग पदस्थापना आदेश जारी

महासमुंद से सहायक शिक्षक, विषय-विज्ञान (ई-संवर्ग)- 12 पद, सहायक शिक्षक, विषय-विज्ञान (टी-संवर्ग)- 07 पद, सहायक शिक्षक, अंग्रेजी माध्यम (कला समूह) ई-संवर्ग-02 पद, सहायक शिक्षक, अंग्रेजी माध्यम (विज्ञान समूह) ई-संवर्ग-01 पद और सहायक शिक्षक,विज्ञान (प्रयोगशाला) ई-संवर्ग-13 पद, कुल-35 अभ्यर्थी पात्र पाए गए हैं। 


चयनित अभ्यर्थियों की पदांकन शिक्षक विहीन-एकल शिक्षकीय शालाओं में प्राथमिकता देते हुए आदेश पृथक-पृथक तैयार कर अभ्यर्थियों के पते में भेज दी गई है। सहायक संचालक स्कूल शिक्षा हिमांशु भारती ने बताया कि पदांकित शाला की  सूची http://eduportal.cg.nic.in में देखा जा सकता है। पदांकित शालाओं में कार्यभार ग्रहण की अंतिम तिथि 10 सितंबर निर्धारित है ।  बता दें कि छत्तीसगढ़ शासन, स्कूल शिक्षा विभाग, मंत्रालय, महानदी भवन, रायपुर माह मार्च 2019 के अनुक्रम में आयुक्त, लोक शिक्षण संचालनालय रायपुर  9 मार्च 2019 के अनुसार विज्ञापित पदों के विरूध्द रिक्त पद की पूर्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे।

14 हजार 500 शिक्षकों की भर्ती

बता दें कि छत्तीसगढ़ में करीब दो साल पहले 14 हजार 500 शिक्षकों की भर्ती को लेकर विज्ञापन जारी किया गया था। इसके लिए भर्ती प्रक्रिया भी पूरी हो गई थी, लेकिन सरकार की ओर से चयनित अभ्यथियों को नियुक्ति आदेश नहीं दिया जा रहा था। इसके लिए प्रदेश सरकार को विपक्ष के साथ-साथ अभ्यथियों के विरोधों का सामना करना पड़ा था, लेकिन सरकार ने अब आखिरकार इसमें नियुक्ति आदेश जारी करने के निर्देश दिए हैं। 

कोरोना के कारण रुकी हुई थी भर्ती प्रक्रिया

बता दें कि कोरोना के कारण प्रदेश में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया 2 साल से लंबित थी। TET परीक्षा के बाद चयनीत उम्मीदवारों की नियुक्ति नहीं होने से इनकी नाराजगी भी काफी थी,जिसके चलते इन उम्मीदवारों ने कई बार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कैबिनेट की बैठक में भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाने अधिकारीयों को निर्देश दिया था। अब जाकर शनिवार देर शाम राज्य सरकार ने 14 हजार 580 पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति का आदेश जारी किया है। आदेश के अनुसार अब मेरिट लिस्ट में शामिल उम्मीदवारों के दस्तावेजों का परिक्षण किया जाएगा, जिसके बाद उम्मीदवारों को नियक्ति दे दी जाएगी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.