Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कलेक्टर ने किया अंग्रेजी मीडियम स्कूल का निरीक्षण, बच्चों को दिए सफलता के टिप्स

रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह पुसौर स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के निरीक्षण के लिए पहुंचे, जहां उन्होंने छात्रों से उनकी पढ़ाई के बारे में जानकारी ली और उन्हें सफलता के टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि हम अच्छा स्कूल तैयार कर रहे हैं, बिल्डिंग को अपग्रेड किया जा रहा है, शिक्षकों की व्यवस्था की जा रही है। लेकिन सही मायनों में अच्छा रिजल्ट ही स्कूल को बेहतर बनाता है। इसके लिए आप सभी बच्चों को खूब लगन और मेहनत से पढ़ाई करना है। 


रोजाना अपने होम वर्क कंप्लीट करना है। किसी भी विषय में दिक्कत हो तो उसे अपने शिक्षकों से पूछे और समझे। उन्होंने कहा कि अच्छी स्कूली शिक्षा से आपके उज्जवल भविष्य का आधार मजबूत होगा। इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्यों का भी जायजा लेते हुए सभी कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए। कलेक्टर सिंह ने कक्षा 9वीं में अध्ययनरत छात्रों से बात की। उनसे पढ़ाए जा रहे विषय के बारे में उन्होंने सवाल-जवाब किए। ऑनलाइन क्लासेस में कंप्लीट किए गए कोर्स के बारे में जानकारी ली। कक्षा में कुछ बच्चे पहले प्राइवेट स्कूल में अध्ययनरत थे। 

स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश

कलेक्टर ने स्वामी आत्मानंद इंग्लिश स्कूल में अपने पढ़ाई के अनुभव को बेहतर बताया। कलेक्टर सिंह ने सभी बच्चों को कोविड प्रोटोकाल का अनिवार्य रूप से पालन करने के लिए कहा। उन्होंने सभी शिक्षकों को पूरी लगन से पढ़ाने और समय से कोर्स कंप्लीट करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने स्कूल में ब्लैक बोर्ड को चेंज करने और कक्षाओं में पंखे, ट्यूब लाइट पर्याप्त संख्या में लगाने के लिए कहा। उन्होंने छात्रों के लिए सुविधाजनक शौचालय और स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए।

एक हिस्से में फ्लोरिंग का काम जारी  

कलेक्टर सिंह ने निरीक्षण के दौरान भवन निर्माण के लिए किए जा रहे कार्यों के बारे में PWD के इंजीनियर से जानकारी ली। बताया गया कि स्कूल भवन के एक हिस्से में फ्लोरिंग का काम जारी है। इसी के साथ पुरानी बिल्डिंग में भी निर्माण कार्य किया जाना है, जिसके लिए कक्षाएं वहां से शिफ्ट करने की आवश्यकता है। कलेक्टर सिंह ने BMO को तत्काल कक्षाओं को दूसरी बिल्डिंग में लगाने के निर्देश दिए और पुराने बिल्डिंग को जल्द डिस्मेंटल कर निर्माण कार्य शुरू करने के लिए कहा।

पुसौर CHC निर्माण का लिया जायजा

कलेक्टर भीम सिंह की पहल पर पुसौर में ढ़ाई करोड़ की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की नई बिल्डिंग CHC से बनाई जा रही है, जिसके निर्माण कार्यों का उन्होंने निरीक्षण किया। BMO ने बताया कि अस्पताल के पुराने बिल्डिंग को तोड़ा जा रहा है। जिसके बाद ले-आउट का कार्य किया जाएगा। वर्तमान में अस्पताल पुसौर के मंगल भवन में संचालित किया जा रहा है। कलेक्टर सिंह ने काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। 

ये रहे उपस्थित

कलेक्टर इसके बाद मंगल भवन में संचालित अस्पताल के निरीक्षण में पहुंचे, जहां उन्होंने तैयार किए गए वार्डों का जायजा लिया। अस्पताल में मरीजों की सुविधा के लिए सार्वजनिक शौचालय और शेड का निर्माण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने पुराने बिल्डिंग से सोलर लाइट की शिफ्टिंग का कार्य भी जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इस दौरान SDM युगल किशोर उर्वशा, तहसील  माया अंचल, जनपद CMO नितेश उपाध्याय, BMO डी.के.चंद्रवंशी सहित स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।  

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.