Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अभिभावकों की सहमति से सरकारी और निजी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों का होगा रैंडम कोविड टेस्ट: कलेक्टर

बलौदाबाजार कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने सभी अनुविभागीय अधिकारी को आदेशित करते हुए शासकीय और निजी स्कूलों में पढ़ने वालों छात्रों का रैंडम कोविड टेस्ट कराने कहा है। लगातार संक्रमण के बढ़ते प्रभाव और कोविड गाइडलाइन के पालन में लापरवाही बरतने के साथ ही स्कूली छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य को देखते हुए रैंडम कोविड टेस्ट कराने का आदेश जारी किया है।

फाइल फोटो

छात्र-छात्राओं के कोविड टेस्ट से पहले उनके अभिभावकों से लिखित अनुमति ली जाएगी। इसके लिए शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग को निर्देश जारी कर दी गई है। इसके साथ ही कलेक्टर ने जिला मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ. खेमराज सोनवानी को हर विकासखंड में रोजाना 3 हजार से ज्यादा टेस्टिंग कराने को कहा है। जिसमें एंटीजन, ट्रूनेट,RT-PCR, शामिल है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के टीम को निर्देशित करते हुए कहा कि आम लोगों के साथ स्कूली बच्चों का भी टेस्टिंग करना अब अनिवार्य होगा। 

इस वजह से लिया गया फैसला

कलेक्टर ने कहा कि इससे संक्रमण के प्रभाव को देखने मे मदद मिलेगी। मरीजों के पहचान होने पर उन्हें ट्रेसिंग कर तत्काल इलाज, दवाइयों सहित अन्य जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने आगे बताया कि जिले में कोविड मरीजों के लिए पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध हैं। बड़ों के साथ ही बच्चों के लिए भी वेंटिलेटर न्यू कोविड हॉस्पिटल मंडी परिसर में तैयार हैं। बच्चों और उनके अभिभावकों में कोविड का संक्रमण का विस्तार ना हो इसके लिए अब स्कूली छात्रों का भी कोविड टेस्ट कराने का फैसला लिया गया है। शिक्षा एवं पंचायत विभाग को भी इस संबंध में अलग से निर्देश दिया गया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.