Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CM बघेल ने गोधन न्याय योजना के तहत गोबर विक्रेताओं को किया राशि ट्रांसफर


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 5 जुलाई यानी आज राजधानी स्थित अपने निवास कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 11.30 बजे गोधन न्याय योजना के तहत गोबर विक्रेताओं के खाते में  9.83 करोड़ राशि का अंतरण किया। मुख्यमंत्री ने इसके बाद अपने निवास कार्यालय में ही दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक आयोजित बैठक में ओबीसी गणना सहित संस्कृति विभाग, पर्यटन विभाग और राम वन गमन पथ की प्रगति के संबंध में समीक्षा की।





प्राथमिक स्वास्थ्य में होगा कोविड टीकाकरण





जांजगीर-चांपा सीएमएचओ डॉ. एस आर बंजारे ने बताया कि 5 जुलाई को भी जिले में कोविड-19, टीकाकरण का सत्र जिला अस्पताल, बीडीएम अस्पताल चांपा समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और समस्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और सिविल डिस्पेंसरी शिवरीनारायण बाराद्वार में 18 से 44 आयु वर्ग के और 45 साल से ज्यादा आयु वर्ग के हितग्राहियों के लिए आयोजित किया जाएगा। जिले में कोविड-19, वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं होने के कारण समस्त उप स्वास्थ्य केंद्रों में सत्र बंद रहेगा। वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में प्राप्त होने पर उपस्वास्थ्य केन्द्रों में सत्र शुरू होने की सूचना अलग से दी जाएगी।





कोरिया में 7 जुलाई से 16 जुलाई तक वजन त्यौहार होगा आयोजित





कोरिया जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग ने बताया कि जिले में 05 साल से कम आयु के बच्चों में पोषण स्तर के आंकलन के लिए समुदाय की सहभागिता करते हुए वजन त्यौहार का आयोजन हर साल किया जाता है। वित्तीय वर्ष 2021-22 में 07 जुलाई 2021 से 16 जुलाई 2021 तक वजन त्यौहार आयोजित किया जाना है। कोविड-19 के सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए वजन त्यौहार का आयोजन किया जायेगा। साथ ही किशोरी बालिकाओं का हीमोग्लोबिन टेस्ट कराया जाएगा, उनका बीएमआई स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से निकाला जाएगा। इसके लिए आंगनबाड़ी केंद्रों में आने वाली 11 से 18 साल की सभी नाबालिगों को इस अभियान में शामिल किया गया है।





स्वास्थ्य सुविधा मजबूत करने कलेक्टरधावडे की पहल





कोरिया कलेक्टर श्याम धावडे की अध्यक्षता में संपन्न जिला स्वास्थ्य समिति की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों से उनके अंतर्गत उप स्वास्थ्य केंद्रों में संस्थागत प्रसव और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने समस्त 188 उप स्वास्थ्य केंद्रों में बिजली, पानी, आवश्यक कक्ष, पहुंच मार्ग और बाउंड्रीवाल की जानकारी प्रभारियों से लेते हुए संबंधित विभागों को व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिए।





सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में ब्लैक पॉइंट में दुर्घटना शून्य करने पर जोर





उप स्वास्थ्य केंद्र बरबसपुर में पदस्थ एएनएम के प्रायः अनुपस्थित रहने की शिकायत संज्ञान में आते ही कलेक्टर धावडे ने सीएमएचओ डॉ. रामेश्वर शर्मा को आवश्यक कार्रवाई करते हुए एएनएम को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इसी तरह नई लेदरी के पीएचसी प्रभारी को भी शून्य संस्थागत प्रसव की जानकारी पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.