Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

प्रेस क्लब महासमुंद में सम्मान समारोह आयोजित, दिवंगत पत्रकारों का पुण्य स्मरण


महासमुंद। प्रेस क्लब महासमुंद में 11 जुलाई को वरिष्ठ पत्रकारों का सम्मान समारोह आयोजित हुआ। महिला पत्रकार उत्तरा विदानी और प्रज्ञा चौहान के संयोजन में आयोजित इस समारोह में दिवंगत पत्रक हेमंत राठौड़ और ललित तारक का पुण्य स्मरण किया गया। उनके परिजन भूपेंद्र राठौड़ और आशा ललित तारक को शाल श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया गया।









इसके साथ ही पत्रकारिता के क्षेत्र में वर्षों की सेवा के लिए प्रेस क्लब के पूर्व पदाधिकारी, वरिष्ठ और संरक्षक मंडल सदस्यों में सर्वश्री राजेश शर्मा, श्रीराम कुमार तिवारी 'सुमन', सालिक राम कन्नौजे, बाबूलाल साहू तथा संजय डफले को शाल, श्रीफल और सम्मान पत्र भेंट कर पत्रकारिता में उनके दीर्घकालिक अनुभव और सेवा भाव को रेखांकित किया गया।









समारोह में भाव-विभोर होते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता व स्वर्गीय हेमंत राठौड़ के अग्रज भूपेन्द्र राठौड़ ने कहा कि मनुष्य देह त्यागते हैं, सख्सियत कभी मरते नहीं। पत्रकारिता में अपने उत्कृष्ट कार्य व्यवहार से हेमंत और ललित आज भी हम सब के दिलों में जिंदा हैं और अमर रहेंगे।





जूनियर पत्रकारों का किया मार्गदर्शन





समारोह को संबोधित करते हुए वरिष्ठ पत्रकार राजेश कुमार शर्मा (राष्ट्रीय अभियोजक), श्रीराम कुमार तिवारी 'सुमन' (स्वतंत्र पत्रकार), बाबूलाल साहू (समवेत शिखर) और संजय डफले (नवभारत) ने अपने जमाने की पत्रकारिता के साथ-साथ नई पीढ़ी को पत्रकारिता के मापदंडों पर मार्गदर्शन किया।










पत्रकार, समाज को किस तरह से नई दिशा देने का काम बखूबी करते हैं, रेखांकित किया। उन्होंने जूनियर पत्रकारों को अपने जमाने की पत्रकारिता और संघर्ष की दास्तान भी बताई। स्वर्गीय ललित तारक का सपना कि प्रेस क्लब में एक पुस्तकालय हो, स्वर्गीय राठौड़ की परिकल्पना समय-समय पर पत्रकारिता कार्यशाला का आयोजन किया जाना चाहिए को भी खास तौर पर रेखांकित किया गया। जिले में खोजी पत्रकारिता को प्रोत्साहित करने के लिए संस्था के उद्देश्यों के अनुरूप पत्रकारिता पुरस्कारों की स्थापना करने पर भी जोर दिया गया।





प्रेस क्लब की गरिमा और बढ़ेगी





सम्मान समारोह में उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए प्रेस क्लब महासमुन्द के अध्यक्ष आनंदराम साहू ने कहा कि संस्था का 46 साल का गौरवशाली अतीत है। हमें अपनी मातृ संस्था पर गर्व है। इसके विकास में उल्लेखनीय योगदान देने वाले वरिष्ठ पत्रकारों, संस्था के दिवंगत कलमकारों के मंशानुरूप विकास और निर्माण कार्य तेजी से हो रहा है। इससे आने वाले समय में प्रेस क्लब की गरिमा और भी बढ़ेगी। प्रेस क्लब का कार्य क्षेत्र जिला स्तर का है। संगठन का विस्तार और पत्रकारिता हित में निरंतर कार्ययोजना बनाई जा रही है। ऐसे आयोजन प्रतिवर्ष होते रहेंगे। इस अवसर पर ललित मानिकपुरी की गजल प्रस्तुति को विशेष रूप से सराहा गया। संचालन उत्तरा विदानी और सांस्कृतिक सचिव ललित मानिकपुरी ने किया। आभार ज्ञापन महासचिव रवि विदानी ने किया।









कार्यक्रम में विशेष रूप से उपाध्यक्ष संजय महंती, कोषाध्यक्ष देवीचंद राठी, संगठन प्रचार सचिव प्रभात महंती, सहसचिव संजय यादव, केपी साहू, जसवंत पवार, विपीन दुबे, विजय चौहान, प्रज्ञा चौहान, भरत यादव, दिनेश पाटकर, पोषण लाल कन्नौजे, आशीष साहू, लक्ष्मीनाथ चंद्राकर, कुंजू राम रात्रे उपस्थित थे।










Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.