Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

टीपाखोल और कोकड़ीतराई में कब्जा किए गए जमीन पर नियमानुसार कार्रवाई जारी


रायगढ़ के टीपाखोल और कोकड़ीतराई में कब्जा की गई जमीन पर कार्रवाई के संबंध में प्रभारी तहसीलदार विक्रांत राठौर से मिली जानकारी के मुताबिक कार्यालय कार्यपालन अभियंता जल संसाधन विभाग रायगढ़ द्वारा दिनांक 18 फरवरी 2021 को जारी पत्र में टीपाखोल जलाशय के नहर की कब्जा की गई जमीन राजस्व विभाग को सौंपने का उल्लेख किया है। जिसके लिए सचिव छ.ग.शासन जल संसाधन विभाग से पत्र व्यवहार किया गया है। ताकि अतिक्रमितों को व्यवस्थापित किया जा सके।





सफेदा लगाकर राजस्व रिकॉर्ड में हेराफेरी, आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग





बता दें कि टीपाखोल नहर क्षेत्र नगरीय क्षेत्र है, जहां 152 प्रतिशत की दर से व्यवस्थापन संबंधी नियम है और अतिक्रमणकर्ता लंबे समय से आवासीय और व्यवसायिक प्रयोजनार्थ निवासरत है। वहीं कोकड़ीतराई जलाशय के संबंध में कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी जल संसाधन संभाग रायगढ़ द्वारा तहसीलदार रायगढ़ को संबोधित पत्रों में अर्जित भूमि का सीमांकन कर कब्जा वापस दिलाने संबंधी पत्र लिखा गया है। तदनुसार कार्रवाई जारी है। कोकड़ीतराई जलाशय ग्रामीण क्षेत्र है और अतिक्रमणकारियों के द्वारा एक साल के अंदर ही अतिक्रमण किया गया है। इस प्रकार नियमानुसार कार्रवाई करने वाले दोनों प्रकरणों में जल संसाधन विभाग द्वारा वांछित अनुतोष के आधार पर किया जा रहा है।





अव्यवस्थित पार्किंग करने पर होगी कार्रवाई





कोंडागांव में रोजाना राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की अव्यवस्थित पार्किंग और NH के दोनों ओर बनी नालियों के ऊपर दुकानों के लगाए जाने से लगातार दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है। NH पर बनी दुकानों में आने वाले ग्राहकों द्वारा मार्ग पर गाड़ी पार्क किए जाने से राष्ट्रीय राजमार्ग पर आने जाने के लिए सड़क सकरी हो जाती है। जिसे देखते हुए कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने आदेश जारी कर राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों ओर अव्यवस्थित खड़े वाहनों और नालियों पर लगने वाली स्थाई और अस्थाई दुकानों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।





जाति मामले में ऋचा जोगी को बड़ा झटका, जांच कमेटी ने जाति प्रमाणपत्र किया निरस्त





आदेश का पालन करते हुए शनिवार को SDM गौतम चंद पाटिल के नेतृत्व में पुलिस विभाग, राजस्व विभाग, यातायात पुलिस और नगरपालिका के संयुक्त दल ने नालियों पर से अतिक्रमण हटाने के लिए नगर का दौरा किया। जिसमें NH पर स्थित एक ट्रैक्टर शोरूम के द्वारा कृषि कार्य में लगाए जाने वाले 02 नागरों को नालियों पर रखा गया था। जिसे नगर पालिका के दल द्वारा जब्त कर लिया। इसके साथ ही आस-पास के व्यवसायियों को नालियों पर दुकान नहीं लगाने की समझाइश दी गई।





बस्तर में फिर बढ़ रहे मलेरिया के मरीज, बुजुर्ग और गर्भवतियों सहित सामने आए 2500 पॉजिटिव केस





वहीं सरकारी जमीन पर बोर्ड और बनाए गए अस्थाई निर्माणों को भी हटाया गया। इसके अलावा यातायात पुलिस बल द्वारा सड़कों पर नो पार्किंग जोन में पार्क किए गए तीन वाहनों पर 600 रुपयों का जुर्माना भी लगाया। इस संबंध में SDM ने बताया कि कोंडागांव नगर में नालियों पर अतिक्रमण और सड़कों पर अव्यवस्थित रखे वाहनों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है।





कब्जा की गई जमीन को कराया जाएगा मुक्त





शनिवार को किए गए अभियान में कई स्थानों पर अस्थाई निर्माण को हटाने की समझाइए भी व्यवसायियों को दी गई है। यह कार्रवाई लगातार जारी रहेंगी। इसके साथ ही नगरीय सीमा के अंदर सरकार जमीन पर किए जा रहे अतिक्रमण के खिलाफ संभाग आयुक्त के निर्देशानुसार अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें सभी नगरीय क्षेत्र की सभी अतिक्रमित भूमियों को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाएगा। इस कार्रवाई में नायब तहसीलदार सुशील भोई, यातायात पुलिस प्रभारी रवि पांडे नगर पालिका की तरफ से अभियंता संजय मारकंडे और संतोष साहू सहित हाईवे पेट्रोलिंग पार्टी और अन्य अधिकारी कर्मचारी शामिल रहे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.