Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ऑनलाइन और ऑफलाइन कक्षा संचालन के संबंध में वेबीनार का आयोजन आज, उच्च शिक्षा मंत्री करेंगे शुरुआत


ऑनलाइन और ऑफलाइन (मोहल्ला कक्षा) के संचालन के संबंध में मार्गदर्शन देने के लिए राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद ने 13 जुलाई को दोपहर 12 बजे वेबीनार का आयोजन किया है। वेबीनार में जिला शिक्षा अधिकारी, प्राचार्य डाइट, जिला मिशन समन्वयक और हर जिले से एक संकुल समन्वयक शामिल होंगे। जिला शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध में निर्देशित किया गया है कि वे अपने जिले के विकासखंड शिक्षा अधिकारी, BRC और सभी संकुल स्रोत समन्वयकों को अनिवार्य रूप से यूट्यूब के माध्यम से वेबीनार में शामिल होने के लिए निर्देशित करें। वेबीनार में शामिल होने के लिए लिंक https://www.youtu.be/DjNACiT9cN8 और प्रतिभागियों के पंजीयन के लिए गूगल फार्म लिंक - https://forms.gle/finskXPyQEN5SpoaA है।





उच्च शिक्षा करेंगे आयोजित की शुरुआत





उच्च शिक्षा और तकनीकी मंत्री उमेश पटेल युवाओं को 'नवाचार एवं रचनात्मकता' की दिशा में प्रेरित करने के लिए आयोजित वेबीनार की शुरुआत करेंगे। कार्यक्रम छत्तीसगढ़ क्षेत्रीय विज्ञापन केंद्र फाउंडेशन डे के अवसर पर विज्ञान केंद्र रायपुर ने 13 जुलाई को दोपहर 3.30 बजे आयोजित किया है। वेबीनार कार्यक्रम को उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल संबोधित करेंगे। इसके अलावा साईंस सिटी देहरादून के एडवाइजर और नेशनल काउंसिल ऑफ साईंस म्यूजियम केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय के पूर्व महानिदेशक जी.एस रावटेला भी संबोधित करेंगे। वेबीनार कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गुगल मिट लिंक http://meet.google.com/hnh-mgej-chq और यू-ट्यूब लिंक https://youtu.be/z4mmhtVfG3Y से जुड़ सकते हैं।





न नेट और न ही नेटवर्क…कैसे हो ऑनलाइन पढ़ाई? ऐसे में अब इन शिक्षकों ने बच्चों को पढ़ाने के लिए निकाला ये अनोखा तरीका





गांव-गांव में लगाई जा रही मोहल्ला पाठशाला





ऐसे में रायगढ़ पूर्वांचल जामगांव के करीब ग्राम बेहरा पाली में ऑनलाइन शिक्षा से वंचित बच्चों के लिए गांव-गांव में मोहल्ला क्लास लगाई जा रही है । जिसके तहत सोमवार को बेसिक स्कूलों के शिक्षकों ने गांव-गांव जाकर मोहल्ला पाठशाला (mohalla pathshala ) लगाई जा रही है।रायगढ़ ब्लॉक के गांव बेहरपाली स्थित प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों ने मोहल्ला क्लास लगाई गई। जिसमें शिक्षकों ने बच्चों को कोविड गाइडलाइन का ध्यान रखते हुए बच्चों को पढ़ाया। प्रधानाध्यापक हीरालाल पटेल अध्यापिका दुर्गेशिनी चौहान ने बताया कि मोहल्ला क्लास लगने से अभिभावक काफी खुश हुए। इसी तरह प्राथमिक विद्यालय जामगांव, कोयलंगा, छुहिपाली, भुइंयापाली, कुकुर्दा के शिक्षकों ने भी गांव में पाठशाला लगाई।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.