Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

रफ्तार का कहर: दो अलग-अलग राज्यों के सड़क हादसों में 15 लोगों की मौत, 22 से ज्यादा घायल

देश में सड़क हादसे लगातार बढ़ रहे हैं। रोजाना देश के अलग-अलग राज्यों से सड़क हादसों की कई खबरें सामने आती रहती है। वहीं इन हादसों में रोजाना 10 से ज्यादा लोगों की जान जा रही है। ताजा मामला मुरादाबाद-आगरा नेशनल हाईवे का है, जहां भीषण सड़क हादसे में 7 बारातियों की मौत हो गई है। जबकि 8 लोग घायल हो गए हैं। वहीं मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र की सीमा से लगे टूरिस्ट प्लेस तोरणताल में हुए सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 15 लोग घायल हैं।


उत्तराखंड में कुदरत ने फिर बरपाया कहर , बादल फटने से 3 की मौत, 4 लापता 


दरअसल, मुरादाबाद-आगरा नेशनल हाईवे पर रविवार देर रात बारात चंदौसी से बहजोई क्षेत्र के छपरा गांव लौट रही बारातियों से भरी बस हादसे का शिकार हो गई। जानकारी के मुताबिक बारात से लौटते समय बस खराब हो गई थी। 




वहीं देर रात करीब 1 बजे रोड किनारे खड़ी बस को दूसरी बस ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। जिससे 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 8 लोगों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। घायलों को इलाज के लिए मुरादाबाद हायर सेंटर रेफर किया गया है।


निजी बस ने मारी बारातियों से भरी बस को टक्कर


घटना की जानकारी मिलते ही SP सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है कि बारात जनपद संभल के छपरा गांव से आई थी। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक एक निजी बस ने बारातियों से भरी हुई बस को टक्कर मार दी। फिलहाल रोड को प्रशासन ने खुलवा दिया है। वहीं मामूली घायलों को बेहजोई अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मृतकों की पहचान , वीरपाल (उम्र 60), हप्पू सिंह (उम्र 35), छोटे (उम्र 40),  राकेश सिंह (उम्र 30), अभय (उम्र 18), विनीत कुमार (उम्र 30) के रूप में हुई है, जो छपरा गांव के रहने वाले थे। जबकि भूरे (उम्र 25) कौआ खेरा गांव का रहने वाला था।


खाई में गिरी यात्रियों से भरी जीप, 8 की मौत


वहीं मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र की सीमा से लगे टूरिस्ट प्लेस तोरणताल में रविवार को यात्रियों से भरी जीप खाई में गिर गई। इस हादसे में  8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 15 लोग घायल हो गए। हादसा महाराष्ट्र के नंदूरबार जिले में हुआ है। मरने वाले सभी लोग बड़वानी के चैरवी और सेमलेट के रहने वाले थे। हादसे के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक जताया है। हादसा इतना भयानक था कि खाई में दूर तक लाशें बिखर गईं थी।


जीप में सवार थे 20 से 25 लोग


पुलिस के मुताबिक जीप में 20 से 25 लोग सवार थे। रास्ते में जीप बेकाबू होकर गहरी खाई में गिर गई। हादसे की सूचना पर पुलिस और स्थानीय प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। देर रात तक बचाव अभियान चलाया गया। अधिकारियों के मुताबिक हादसे में घायल लोगों को तोरणताल और महासवाद के ग्रामीण अस्पताल भेजा गया है। 5 घायलों को नंदूरबार जिला अस्पताल भेजा गया है। देर रात तक पहाड़ी में लोगों की सर्चिंग जारी रही। हालांकि सुदूर ग्रामीण इलाका होने के कारण आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.