Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

SC, ST और OBC वर्ग के छात्र इस तारीख कर सकते हैं पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन


अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति वर्ष 2020 .21 के लिए पोर्टल फिर से खोली जा रही है। इसके तहत 2020. 21 के छात्रवृत्ति से वंचित विद्यार्थियों को अंतिम अवसर प्रदान किया जा रहा है। आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त ने बताया कि रायपुर जिला अंतर्गत संचालित समस्त शासकीय-अशासकीय, महाविद्यालय- विश्वविद्यालय, इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, पॉलिटेक्निक के संस्था प्रमुख छात्रवृत्ति प्रभारी और उनमें अध्ययनरत अनुसूचित जनजाति अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों को इसका लाभ मिलेगा।





जमानत याचिका खारिज होते ही 7 कैदी कोर्ट से फरार, सातों पर केस दर्ज





जिन्हें विभाग द्वारा संचालित पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति वितरण की पात्रता है। सूचित किया जाता है कि कोविड 19 लॉकडाउन के होने के कारण शिक्षा सत्र 2020-21 के लिए पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए वंचित विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति, कक्षा 12वीं से उच्चतरद्ध के आवेदन स्वीकृति और वितरण की कार्रवाई http://mpsc.mp.nic.in/CGPMS/ वेबसाइट पर ऑनलाइन की जा रही है।





24 जून 2021 तक की तिथि निर्धारित





जिसके अंतर्गत पात्र लंबित विद्यार्थियों द्वारा ऑनलाइन आवेदन के लिए नवीन और नवीनीकरणद्ध 10 जून से 17 जून 2021 तक ड्राफ्ट प्रपोजल लॉक करने के लिए 10 जून से 19 जून तक सेंक्शन ऑर्डर लॉक करने के लिए 10 जून से 20 जून तक और संस्थाओं द्वारा KYC जमा करने के लिए 24 जून 2021 तक की तिथि निर्धारित की गई है।





सहायक आयुक्त ने दी जानकारी





सहायक आयुक्त ने बताया कि साल 2020-21 में जिन विद्यार्थियों ने पूर्व में आवेदन कर दिए हैं वे दुबारा आवेदन न करें। दुबारा आवेदन करने पर नियमानुसार विद्यार्थी और संस्था के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। सत्र 2020-21 के लिए निर्धारित तिथियों के बाद विद्यार्थियों और संस्थाओं को पंजीयन ड्राप्ट स्वीकृति करने की अनुमति प्रदाय नहीं किया जाएगा और संबंधित संस्था के विद्यार्थी छात्रवृत्ति से वंचित रह जाते हैं, तो इसके लिए संस्था प्रमुख स्वतः जिम्मेदार होंगे।





2020-21 में छात्रवृत्ति से वंचित विद्यार्थी 17 जून तक कर सकते हैं आवेदन





सहायक आयुक्त आदिवासी विकास द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक सूरजपुर जिले में संचालित समस्त महाविद्यालय, विश्वविद्यालय, इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, ITI, पॉलिटेक्निक कॉलेज में अध्यनरत अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थी जो शिक्षा सत्र 2020-21 में छात्रवृत्ति के लिए वंचित विद्यार्थियों के लिए अंतिम अवसर प्रदान करने के लिए ऑनलाईन पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के आवेदन 10 से 17 जून तक आमंत्रित किया गया है। भुगतान के लिए संस्थाओं को अनुमोदन 24 जून तक करना होगा।





जल्द से जल्द करें अप्लाई





पात्र लंबित विद्यार्थी http://mpsc.mp.nic.in/CGPMS/ वेब साइट में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जिन विद्यार्थियों ने पूर्व में आवेदन किया है उन्हें दुबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। निर्धारित तिथि के बाद आवेदन करने वाले संस्थाओं के विद्यार्थी छात्रवृत्ति से वंचित रह जाते हैं तो इसके लिए संस्था प्रमुख जिम्मेदार होंगे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.