Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

नवजात शिशु के निःशुल्क उपचार के लिए सांसद चुन्नीलाल साहू ने एम्स में की पहल


महासमुन्द। बसना क्षेत्र के ग्राम सालेझरिया निवासी गणेश चौहान की पत्नी का शासकीय अस्पताल बरोली मे प्रसव के दौरान मृत्यु हो गई। नवजात शिशु को चिकित्सकों द्वारा सफलतापूर्वक बचा लिया गया। मां को खोया नवजात शिशु नाभि रोग से ग्रसित था। बच्चे का इलाज सर्जिकल केश होने के कारण एम्स में ही इलाज संभव था। यह बीमारी हजार बच्चों में से इक्का-दुक्का बच्चों में जन्मजात होता है।





बरोली के डॉक्टरों ने बच्चे को चिकित्सा हेतु जगदीशपुर रिफर कर दिया। सेवा भवन हॉस्पिटल जगदीशपुर के डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे का ईलाज एम्स के वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में हो सकता है। जिसके इलाज के लिए परिवार की आर्थिक स्थिति सक्षम नहीं है। गरीब परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए सांसद प्रतिनिधि शिवकिशोर साहू एवं दुलीकेशन साहू ने लोकसभा सांसद से समस्या समाधान के लिए अवगत कराया। लोकसभा महासमुंद के सांसद चुन्नीलाल साहू ने तत्काल बच्चे के इलाज के लिए  एम्स के डॉक्टरों से चर्चा की। बच्चे को एम्स भिजवाया ल। जहां बच्चे को एडमिट कर डॉक्टरों ने अपनी निगरानी में चिकित्सा प्रारंभ कर दी है।





सांसद के सराहनीय पहल से पीड़ित परिवार एवं क्षेत्र की जनता ने पीड़ित मानवता की सेवा के लिए सांसद चुन्नीलाल साहू का आभार व्यक्त किया है।





 गौरतलब है कि कोविड-19 के दौरान लगे लॉकडाउन में भी सांसद द्वारा दूसरे राज्यो में फंसे मजदूरों को आने जाने एवं खाने पीने की व्यवस्था करवाई गई थी।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.