Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

1 एक लाख के अवैध लकड़ी के साथ वाहन जब्त, रांका पटवारी निलंबित


वन मंत्री मोहम्मद अकबर के निर्देशानुसार राज्य में वनों की सुरक्षा और वृक्षों की अवैध कटाई और परिवहन पर नियंत्रण के लिए विभाग द्वारा सतत अभियान चलाया जा रहा है। इस कड़ी में वनमंडल रायपुर अंतर्गत 13 जून को रात्रि गश्त के दौरान विभागीय टीम द्वारा ग्राम मानपुर तुलसी चौक के पास लगभग 01 लाख रूपए मूल्य की लकड़ी का अवैध परिवहन करते हुए एक माजदा वाहन को जब्त किया गया।





मास्क नहीं लगाने पर 2,274 लोगों पर जुर्माने की कार्रवाई, 3 दुकानों को किया गया सील





इस कार्रवाई मुख्य वन संरक्षक के.आर.नायक और वनमंडलाधिकारी रायपुर विश्वेश कुमार झा के निर्देशन में सहायक वन परिक्षेत्र अधिकारी तिल्दा दीपक तिवारी के नेतृत्व में की गई। जब्त वाहन को काष्टागार तिल्दा लाया गया है। इसमें अर्जुन, साजा, कसही प्रजाति के लकड़ी के लट्ठा का बिना परिवहन अनुज्ञा पत्रक के परिवहन किया जा रहा था। अभियान में जागेश बांधे, रिखी राम साहू, शरद कुमार, राधेश्याम वर्मा, ऋतुराज, धन्नु यदु विभागीय अमला का सहयोग रहा।





बेमेतरा के रांका का पटवारी निलंबित





बेमेतरा जिले के बेरला तहसील के अन्तर्गत पटवारी हल्का नंबर 19 रांका गांव के पटवारी शंकर लाल नेताम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उनके खिलाफ एक किसान से ऋण पुस्तिका बनने के लिए नगद राशि की मांग करने की शिकायत प्राप्त होने पर SDM बेरला द्वारा संबंधित पटवारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए अनुविभागीय अधिकारी (रा.) बेरला द्वारा संबंधित पटवारी को शो-काज नोटिश जारी किया गया था। पटवारी नेताम द्वारा निर्धारित तिथि तक अपने पक्ष मे कोई स्पष्टीकरण प्रस्तुत नहीं किया गया है।





नाइट कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले 437 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई





निलंबन अवधि में नेताम का मुख्यालय तहसील कार्यालय बेरला नियत किया गया है। इस दौरान उन्हे जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी। कलेक्टर भोसकर विलास संदीपान ने कहा है कि अगर कोई शासकीय कर्मचारी-अधिकारी किसानों, ग्रामीणों और आम नागरिकों के काम करने में हीलाहवाला करता है और राशि की मांग करता है तो उनके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।





कुम्हाररास में हटाया गया अतिक्रमण





सुकमा जिला प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा कुम्हाररास में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। इसके तहत यहां अवैध निर्माण को जमींदोज किया गया। सुकमा तहसीलदार प्यारेलाल नाग के नेतृत्व में अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई की गई। इनके द्वारा बताया गया कि उपस्वास्थ्य केन्द्र कुम्हाररास सुकमा के पास शासकीय भूमि पर नागेश लड्डा द्वारा टिन शेड और मिट्टी पाटकर अवैध रुप से कब्जा किया गया था।





सुकमा CMO भी रहे मौके पर मौजूद





जिस पर कार्रवाई करते हुए आम जन की उपस्थिति में अवैध कब्जा को हटाया गया। इसके साथ ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर 31 नग टिन शेड सहित 09 नग लोहा पाइप की जब्ती की गई। मौके पर सुकमा CMO आशीष कोर्राम भी उपस्थित थे। तहसीलदार नाग ने बताया कि शासकीय भूमि में अतिक्रमण पर लगातार सख्त कार्रवाई आगे भी चलती रहेगी।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.