Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सामाजिक कार्यक्रमों में DJ बजाने पर होगी जब्ती की कार्रवाई , घर वाले पर लगेगा जुर्माना


कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए सरगुजा जिले में शादी, षष्ठी सहित अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में डीजे बजाना प्रतिबंधित कर दिया गया है। किसी भी सामाजिक कार्यक्रम में डीजे का उपयोग किया जाता है तो निगरानी दल द्वारा जब्ती की कार्रवाई की जाएगी और डीजे का उपयोग करने वालों पर जुर्माना भी लगाया जाएगा।





महासमुंद जेल ब्रेक : बंदियों के फरार होने की होगी दंडाधिकारी जांच





कलेक्टर संजीव कुमार झा ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में इस समय शादी ब्याह कार्यक्रम जोरो से चल रहा है, जिसमें डीजे का प्रयोग करने से भीड़ की स्थिति निर्मित हो रही है। इससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ते जा रहा है। कोरोना संक्रमण को  रोकने  प्रतिबंधित आदेश का पालन जरूरी है। इसलिए किसी भी सामाजिक कार्यक्रम में डीजे बजाना प्रतिबंधित किया गया है। नियम तोड़ने पर कार्रवाई होगी।





शादियों में गाइडलाइन का पालन न करना चिंताजनक





बलौदाबाजार कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने आज कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति की समीक्षा करते हुए जिले के सभी विभागों के जिला अधिकारियों,एसडीएम,सीईओ और सीएमओ के साथ वर्चुअल मीटिंग की। इस दौरान उन्होंने शादियों में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर गंभीर चिंता व्यक्त की हैं। उन्होंने जिलें के सभी समाज प्रमुखों,प्रबुद्धजनों,जनप्रतिनिधियों और आम नागरिकों से अपील की हैं की शादियों के लिए बनाए गए नियमों का कड़ाई से पालन करें और अन्य लोगों को भी इस नियम के पालन के लिए प्रेरित करें।





छत्तीसगढ़ में शराब प्रेमियों के लिए खुशखबरी, अब लॉकडाउन के दौरान फिर से होगी शराब की होम डिलीवरी





जिले में बहुत मुश्किल से कोरोना संक्रमित पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी आई है। फिर भी प्रतिदिन औसत 600 से ज्यादा मरीज मिल रहें है। जो सामान्य से बहुत अधिक हैं। यह जिले के लिए काफी चिंताजनक हैं। इस स्थिति में शादियों में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करनें पर फिर से संक्रमण बढ़ सकता है। जिससे हालत और भी भयावह हो सकती हैं।आने वाले दिनों में अक्षया तृतीया का त्यौहार हैं। जिस दौरान बड़ी संख्या मे शादियां होती हैं।





कलेक्टर ने दी कड़ी कार्रवाई के निर्देश





ऐसे में कलेक्टर ने सभी जिला वासियों से फिर से आग्रह किया है कि इस दौरान सभी अपने और अपनों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए कोविड गाइडलाइन का पालन अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करें। केवल 10 लोग ही शादियों में उपस्थित रहें नही तो कड़ी कार्रवाई के लिए भी तैयार रहें।





शादियों पर रहेगी प्रशासन की पैनी नजर





कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने आज सभी राजस्व अधिकारियों को अलग से निर्देशित करते हुए कहा कि आप सभी गांवों और शहरों में होने वाले शादियों पर भी नजर रखें और नियमों के उल्लंघन की सूचना मिलनें पर कड़ी कार्रवाई करें। साथ ही सभी एसडीएम अपनें स्तर में सभी समाजों के प्रमुखों को मौजूदा हालात से अवगत कराए।





लिखित में देना होगा 10 लोगों का नाम





बैठक में सभी एसडीएम को निर्देश देतें हुए कहा कि यथा संभव शादियों की अनुमति ना दे, अगर जरूरी हो तो उनसे लिखित में 10 मेहमानों का नाम लिखवाकर सशर्त अनुमति दें। इसके साथ ही गांव हो या नगर इन शादियों के निगरानी के लिए अपने स्तर में अधिकारी और कर्मचारियों को नियुक्त करें। साथ ही केवल शादी की अनुमति हो चौथिया जैसे प्रथाओं के लिए अभी अनुमति प्रदान ना करें।





गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान शादियों के लिए केवल 10 व्यक्तियों को ही शामिल होने की अनुमति दी गई हैं।





पुलिस पेट्रोलिंग होगा तेज





एसपी आई के एलेसेला ने कंटेंटमेंट जोन में पुलिस की गश्ती को तेज करने की बात कही। साथ ही उन्होंने नाकों पर कड़ी निगरानी और कंटेंटमेंट जोन में  में कोरोना गाइडलाइन के पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इस बैठक के दौरान एडीएम राजेन्द्र गुप्ता, जिला पंचायत सीईओ डॉ फरिहा आलम सिद्दीकी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पॉल सहित सभी विभागों के जिला अधिकारी,सभी एसडीएम,जनपद सीईओ सीएमओ उपस्थित रहे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.