Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अंकित के सिर पर अब लटकने लगी है निष्कासन की तलवार !


महासमुन्द। सामाजिक सदभाव बिगाड़ने वाले वीडियो को व्हाट्सएप्प ग्रुप में शेयर करना कांग्रेस नेता अंकित बागबाहरा के लिए मुसीबत बन गया। अब जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष डॉ रश्मि चंद्राकर ने कारण बताने नोटिस जारी किया है। बताया जाता है कि साहू समाज के एक उच्च स्तरीय (प्रदेश, जिला, तहसील, नगर समाज के प्रतिनिधियों का दल) प्रतिनिधि मंडल ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम से मिलकर वस्तुस्थिति से अवगत कराया। जिस पर प्रदेशाध्यक्ष ने ब्लॉक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अंकित के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने महासमुन्द जिलाध्यक्ष को निर्देशित किया है।





अंकित को कोर्ट से मिली जमानत, बीस हजार रुपये के जमानत पर रिहा





साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की पदाधिकरियों ने 26 मई को कांग्रेस जिलाध्यक्ष से मिलकर अपनी भावनाओं से अवगत कराया था। इसके बाद अंकित को नोटिस जारी किया गया है। इसे निष्कासन की पहली कड़ी बताई जा रही है। जुर्म दर्ज होने, गिरफ्तारी और जमानत की उलझनों के बीच कांग्रेस नेता अंकित द्वारा निष्कासन की कार्यवाही से बचने एड़ी चोटी का जोर लगाए जाने की भी खबर है। गौरतलब है कि कल गिरफ्तार कांग्रेस नेता को न्यायालय ने जमानत पर रिहा किया।













कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दी है चेतावनी





सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस की विचारधारा से जुड़े साहू समाज के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि कूटनीतिक चालबाजी से सामाजिक सदभाव बिगाड़ने में लगे पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष को पार्टी से बाहर का रास्ता नहीं दिखाया गया तो वे पार्टी से खुद को अलग कर लेंगे। बहु संख्यक साहू समाज की चेतावनी को कांग्रेस संगठन ने गम्भीरता से लिया है। ऐसा माना जा रहा है कि नोटिस देकर जवाब तलब करने के बाद अंकित को निलंबित अथवा निष्कासित किया जा सकता है।





















अन्य समाज के पदाधिकारी भी आए समर्थन में





सामाजिक सदभाव बिगाड़ने का मामला अब राजनीतिक रूप ले चुका है। इस बीच नगर देवांगन समाज और छत्तीसगढ़ राज्य यादव महासभा ने निंदा प्रस्ताव पारित कर साहू समाज के पदाधिकारियों का समर्थन किया है। उन्होंने इसे सर्वसमाज के बीच आपसी तालमेल और परस्पर सहयोग भाव में फूट डालने वाला कृत्य बताते हुए कठोर कार्यवाही की मांग की है।





अब भी चालबाजी से बाज नहीं आ रहा अंकित !





साहू समाज के जिलाध्यक्ष धरमदास साहू, बागबाहरा तहसील अध्यक्ष भेखलाल साहू, नगर अध्यक्ष प्रेम साहू, युवा प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष आनंद साहू मचेवा, देवेंद्र साहू आदि ने कहा है कि जानबूझकर सामाजिक समरसता बिगाड़ने वाले कांग्रेस नेता का खुरापाती अब भी जारी है। इस मामले में जुर्म दर्ज होने के बाद साहू समाज के युवाओं को सोशल मीडिया प्रकोष्ठ में जिम्मेदारी की खबरें प्रकाशित कराना, समूचे मामले से अनजान साहू समाज के व्यक्ति से कपटपूर्ण अपनी जमानत कराकर यह बताने का प्रयास करना कि साहू समाज के कुछ लोग उनके साथ हैं, यह कूटनीतिक चालबाजी का नमूना है। समाज में फूट डालकर राजनीति करने की मंशा कभी पूरी नहीं होगी। इस तरह की हरकतों से समाज के युवाओं में रोष व्याप्त है। जो कभी भी विस्फोटक रूप ले सकता है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.