Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच लापरवाही पड़ेगी भारी: कलेक्टर


लॉकडाउन में थोड़ी छूट से बाजारों और बैंकों में उमड़ी भीड़ से प्रशासन चिंतित है। इस पर बुधवार को बलौदाबाजार कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने कड़ी नाराजगी जताते हुए सभी जिला वासियों से आग्रह किया है कि सभी कोविड के गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन करें नहीं तो और भी भयावह स्थिति निर्मित होगी। उन्होंने दो टूक कहा अगर ऐसी ही स्थिती बनी रही और हम अपने स्वभाव में परिवर्तन न करें तो तीसरी लहर आने में जरा भी देर नही लगेगी। तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच में इस तरह लापरवाही निश्चित ही हम सब पर भारी पड़ेगी। जिसका खमियाजा पूरे समाज को ही भुगतना पड़ेगा।





बलौदाबाजार जिलें के 957 गावों में से 555 गाँव संक्रमित, 402 गांव संक्रमण से मुक्त





कलेक्टर ने कहा कि हाल के दिनों में देखा गया है कि लोग अनावश्यक रूप से बाजारों में भीड़ कर रहे हैं। जिससे न केवल कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन बल्कि हम संक्रमण को बढ़ाने में मदद कर रहे हैं। संक्रमण के विस्तार को रोकना सिर्फ प्रशासन की जिम्मेदारी नहीं है। प्रत्येक व्यक्ति का भी यह कर्तव्य है कि अपने और पूरे समाज के लिए इन नियमों का पालन करें।





जिले में संक्रमण दर मात्र 4 प्रतिशत





सब के सहयोग और लगभग महीने भर से ऊपर लॉकडाउन से जिले में संक्रमण की दर में बड़ी मुश्किल से कमी आई है। जिसे यथासंभव हमें बनाए रखना है। इसके लिए आप सब का सहयोग अति आवश्यक है। आज की स्थिति में जो संक्रमण दर अप्रैल महीने में लगभग 46 प्रतिशत था अब वह घटकर महज 4 प्रतिशत रह गया है।





प्रधानमंत्री ने की कोविड से निपटने में बलौदाबाजार जिला प्रशासन के प्रयासों की प्रशंसा





इसका यह मतलब नहीं है कि अब कोरोना नहीं होगा। अगर हमारे बीच कोई 1 भी संक्रमित व्यक्ति रहेगा तो उसे 1 से 100 बनने में देर नहीं लगती है। इसके लिए हमें कोविड गाइडलाइन के पालन के साथ ही कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग,मास्क की अनिवार्यता और साबुन से हाथ धोना,सैनिटाइजर का सतत उपयोग शामिल है। सभी व्यपारियों बंधुओं से भी आग्रह हैं कि आप अपने दुकानों में भी अनिवार्य रूप से इन नियमों का पालन करें और ग्राहकों को भी प्रेरित करें।





बच्चों, बुजुर्गों और महिलाओं को खतरा ज्यादा





कलेक्टर जैन ने कहा कोरोना से बच्चों, बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं को खतरा ज्यादा है। आप सभी लोग घर में अति आवश्यक काम हो तो ही बाहर निकले। घर के सिर्फ एक युवा सदस्य ही बाहर निकले और वापस आकर अच्छे से हाथ धोकर सैनिटाइज कर के ही घर अंदर प्रवेश करें। किसी भी स्थिति में बच्चों, बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं को घर से बाहर निकलने न दे।





टीकाकरण और टेस्टिंग अवश्य कराएं





कलेक्टर ने कहा कि वर्तमान समय मे कोरोना और उसके दुष्प्रभाव से बचने के लिए टीकाकरण अवश्य कराएं। वैक्सीन ही एक मात्र रामबाण दवा है। टीकाकरण को लेकर उड़ाई जा रही किसी भी प्रकार के अपवाहों से दूर रहे। कोविड का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। किसी भी व्यक्ति मे लक्षण दिखने और किसी संक्रमित मरीज के संपर्क में आने पर टेस्टिंग अवश्य कराएं।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.