Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पुलिस उत्पीड़न के कारण आत्महत्या मामले में सुनवाई, HC ने DGP सहित कई पुलिस अधिकारियों को मांगा जवाब


बिलासपुर हाईकोर्ट (bilaspur high court) में पुलिस उत्पीड़न के कारण आत्महत्या मामले में सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने DGP डीएम अवस्थी, बिलासपुर IG सहित जांजगीर चांपा SP को नोटिस जारी किया है। बता दें कि यह सुनवाई संजय कुमार आत्महत्या मामले की हुई है।





यह भी पढ़ें:- प्रमोशन में उम्र की सीमा से जुड़े नियम के मामले में गृह विभाग के प्रमुख सचिव को हाईकोर्ट का नोटिस





दरअसल हाईकोर्ट (bilaspur high court) में पुलिस उत्पीड़न के कारण आत्महत्या करने के मामले में याचिका दायर की गई थी। हाईकोर्ट से CBI जांच को लेकर आदेश जारी करने की मांग की गई है। याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने DGP डीएम अवस्थी, बिलासपुर IG सहित जांजगीर चांपा SP को नोटिस जारी किया है। पुलिस अधिकारियों को जवाब मांगा है।





युवक ने फांसी लगाकर की थी आत्महत्या





जांजगीर चांपा के रहने वाले संजय कुमार खरे और अन्य लोगों के बीच जमीन कब्जे को लेकर पिछले साल विवाद हुआ था। बाद में संजय कुमार और उनके बेटे पर हमला किया गया। इसके बाद दूसरे पक्ष ने मारपीट भी की। पीड़ितों ने पामगढ़ थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।





यह भी पढ़ें:- CBI ने एक करोड़ के रिश्वत मामले में रेलवे अफसर समेत 3 को किया गिरफ्तार





याचिका में आरोप लगाया गया है कि संजय कुमार से पुलिस अधिकारियों ने कोरे कागज में दस्तखत कराया। इतना ही नहीं 20 हजार रुपये की रिश्वत भी मांग की। इस घटना से दुखी होकर संजय कुमार ने सहायक उप निरीक्षक के खिलाफ सुसाइड नोट लिख कर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने के बावजूद आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद मृतक की पत्नी कलेश्वरी खरे ने अपने वकील के जरिए हाईकोर्ट (bilaspur high court) में याचिका दायर की थी।





इन्होंने की सुनवाई





याचिका में पूरे मामले की CBI या किसी अन्य स्वतंत्र एजेंसी से जांच कराए जाने की मांग की गई है। मामले की सुनवाई जस्टिस संजय कुमार अग्रवाल की सिंगल बेंच ने की है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.