Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अब नहीं होगी डॉक्टर्स की हैंडराइटिंग समझने में आपको कोई परेशानी, सरकार का आदेश - Clear Capital Letters में देना होगा प्रिस्क्रिप्शन


अब डाक्टरों द्वारा लिखी दवाई पढ़ने में आपको तकलीफ नहीं होगी। जी हां, क्योंकि डॉक्टर अब आपको दवाइयां लिखते समय उन्हें कैपिटल लेटर्स में लिखकर देंगे। छत्तीसगढ़ में दवा विक्रेता संघ (Guidelines for prescription handwriting) की वर्षों से लंबित मांग को सरकार ने पूरी कर दी है। दवा विक्रेता पिछले 2 वर्षों से मांग कर रहे थे कि डॉक्टर्स के प्रिस्क्रिप्शन – CLEAR CAPITAL LETTERS में लिखे होने चाहिये। यह मांग सरकार ने पूरी कर दी है, जिला दवा विक्रेता संघ रायपुर इस बात के लिए लगातार प्रयासरत था।





ब्रेकिंग - छत्तीसगढ़ में खुला 14580 शिक्षकों की भर्ती का रास्ता, स्कूल शिक्षा विभाग ने दिया आदेश, शुरू करें नियुक्ति प्रक्रिया





हेल्थ डायरेक्टर ने सभी जिलों के सीएमओ को लिखा पत्र





जिला दवा विक्रेता संघ रायपुर ने यह माँग स्वास्थ मंत्री के पास रखी थी जिसे स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने उचित मानते हुए स्वास्थ्य सचिव, छत्तीसगढ़ शासन को इसे प्रदेश भर में लागू ((Guidelines for prescription handwriting) करवाने हेतु निर्देशित किया। शासन के लगातार पत्राचार के बाद डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज ने प्रदेश के समस्त जिलों के CMO के नाम आदेश निकाल दिया है कि वे अपने जिले के डॉक्टर्स को CAPITAL LETTERS में प्रिस्क्रिप्शन लिखने हेतु निर्देशित कर इसे क्रियान्वित करें। यह पूरी जानकारी आदेश जारी होने के बाद जिला दवा विक्रेता संघ के अध्यक्ष विनय कृपलानी एवं सचिव लोकेश साहू ने दी और छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव का आभार जताया है।





EPFO- कर्मचारी भविष्य संगठन ने PF अकाउंट को लेकर नई गाइडलाइंस, ना करें ये गलती वरना





अब नहीं होगी परेशानी…





स्वास्थ्य विभाग किस आदेश के बाद अब डॉक्टर, हॉस्पिटल, नर्सिंग होम को दवाइयों के नाम कैपिटल लेटर में लिखने होंगे। जिससे दवा विक्रेताओं को आसानी से दवाइयां देने में सुविधा होगी. वहीं मरीज भी डॉक्टर की पर्ची को पढ़कर दवाईयों का मिलान कर सकेंगे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.