Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

नवा रायपुर में वर्ल्ड क्रिकेट टूर्नामेंट में आ सकेंगे 50 फीसदी दर्शक


  • वल्र्ड क्रिकेट टूर्नामेंट की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव ने ली बैठक।
  • कोरोना का असर: नवा रायपुर में 2 से 21 मार्च तक होंगे मैच।





रायपुर. नवा रायपुर परसदा स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 2 से 21 मार्च तक होने वाले रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज टूर्नामेंट (World Cricket Tournament Chhattisgarh audience limit) में 50 फीसदी दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। स्टेडियम में दर्शक क्षमता करीब 50 हजार है। टूर्नामेंट की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने गुरुवार को मंत्रालय में बैठक लेकर कोविड गाइडलाइन का पालन करने की हिदायत दी। आयोजकों को दर्शकों के लिए पीने की पानी की व्यवस्था निशुल्क करनी होगी। इस दौरान सभी विभागों को तैयारियों के लिए जिम्मेदारी भी सौंपी गई।





बैठक में वरिष्ठ अधिकारियों और आयोजन के प्रोफेशनल मैनेजमेंट गु्रप के प्रतिनिधियों से चर्चा कर कोविड-19 से बचाव के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए आयोजन की विस्तृत रूपरेखा प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए।





यातायात विभाग नोडल अधिकारी
इस आयोजन के लिए यातायात विभाग को नोडल अधिकारी बनाया गया है। मुख्य सचिव ने कहा कि स्टेडियम का निरीक्षण नोडल अधिकारी एवं मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्य संयुक्त रूप से करने के बाद मैच के आयोजन के लिए जरूरी संसाधनों एवं सुविधाओं के विषय में जानकारी लेंगे। इसके बाद स्टेडियम का रख-रखाव किया जाएगा।





इन बिंदुओं पर भी हुई चर्चा
बैठक में मैच आयोजन के दौरान खेल-प्रेमियों के आयोजन स्थल तक आने-जाने के लिए बसों का संचालन, यातायात का नियंत्रण, कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था, खिलाडिय़ों के ठहरने और मैच स्थल तक आने जाने की व्यवस्था, स्वास्थ्य और कोरोना जांच समेत आयोजन से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई।पांच देशों की टीमों के बीच होगा मुकाबला





यह टूर्नामेंट (World Cricket Tournament Chhattisgarh audience limit) टी- 20 फार्मेट में खेला जाएगा, जिसमें पांच देशों भारत, आस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और श्रीलंका की पूर्व क्रिकेट खिलाडिय़ों की टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम की कमान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर संभालेंगे। इसमें कुल 10 मैच खेले जाएंगे। यह रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा सीजन है। इससे पहले इसका पहला सीजन मुंबई में गत वर्ष मार्च में हुआ था, जिसे कोरोना के कारण 4 मैचों के बाद ही रद्द करना पड़ा था।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.