Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

27 फरवरी को अबूझमाड़ पीस हॉफ मैराथन का आयोजन, देश-विदेश के 11 हजार से ज्यादा प्रतिभागी होंगे शामिल


नारायणपुर जिले में 27 फरवरी को आयोजित होने वाले अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन (Abujhmad Peace Half Marathon) की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। बस्तर संभाग के कमिश्नर जी.आर. चुरेन्द्र और IG पी. सुंदरराज बुधवार को नारायणपुर पहुंचकर अबूझमाड़ पीस हॉफ मैराथन की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।









यह भी पढ़ें:- अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन-2021: 25 फरवरी तक करा सकते हैं ऑनलाइन पंजीयन





कमिश्नर चुरेन्द्र ने कहा कि यह जिले के लिए गौरव की बात है कि इतने बड़े कार्यक्रम का आयोजन अबूझ के नाम से जाने वाले जिले में हो रहा है। इस मैराथन दौड़ (Abujhmad Peace Half Marathon) में देश-विदेश के धावक आयेंगे। कमिश्नर ने धावकों के ठहरने, बिजली, पानी, साफ-सफाई, शौचालय और भोजन की बेहतर व्यवस्था करने निर्देश दिए। उन्होंने अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन में मास्क का उपयोग, हाथों को सेनेटाइज और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने कहा। साथ ही दूसरे राज्यों से आए धावकों का एक दिन पहले कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए गए।





11 हजार धावक होने जा रहे शामिल





कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने बताया कि अबूझमाड़ पीस हॉफ मैराथन (Abujhmad Peace Half Marathon) की तैयारियां लगभग पूरी हो गयी है। मैराथन दौड़ में लगभग 11 हजार धावक शामिल होने जा रहे हैं। दूसरे राज्यों सहित प्रदेश के अन्य जिलों से आये धावकों की कोरोना जांच करने टीमं गठित कर जिम्मेदारी दी गई है। धावकों के रूकने, भोजन व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई हैं।





यह भी पढ़ें:- अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन के प्रमोशन के लिए रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां





मैराथन दौड़ (Abujhmad Peace Half Marathon) के दौरान धावकों के लिए प्रत्येक किलोमीटर पर ग्लूकोस पानी, बिस्किट की व्यवस्था की गई है और वहां वालेंटियरों की नियुक्ति की गई है। उन्होंने बताया कि धावकों के मनोरंजन के लिए 26 फरवरी को शाम 5 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है, जिसमें छत्तीसगढ़ी कलाकार अनुज शर्मा, अनुराग पाण्डेय सहित अन्य स्थानीय कलाकार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष देवनाथ उसेण्डी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, वनमंडलाधिकारी, एसडीएम सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.