Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

1 मार्च से शुरू होगी बिलासपुर से दिल्ली के लिए विमान सेवा, दो फ्लाइट होगी संचालित


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) द्वारा रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर से एयरलाइन सेवा (Airline service) शुरू करने के लिए लगातार पहल के परिणाम स्वरूप बिलासपुर से नई दिल्ली के लिए 1 मार्च से विमान सेवा शुरू हो जाएगी।





यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़: बिलासपुर से प्रयागराज, जबलपुर व भोपाल की फ्लाइट जल्द





फ्लाइट शुरू करने की घोषणा





बता दें कि CM भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने 4 फरवरी को अपने नई दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात कर बिलासपुर से दिल्ली, मुंबई और कोलकाता जैसे महानगरों से एयर कनेक्टीविटी की अनुमति देने का आग्रह किया था, जिस पर केन्द्रीय मंत्री पुरी ने बिलासपुर से दिल्ली के लिए तत्काल एयर इंडिया की फ्लाइट शुरू (Airline service) करने की घोषणा की थी।





दिल्ली से जबलपुर होते हुए बिलासपुर पहुंचेगी पहली फ्लाइट





बिलासपुर से दिल्ली के लिए एटीआर 72 एयरक्राफ्ट की दो फ्लाइट सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को संचालित होगी। पहली फ्लाइट दिल्ली से रवाना होकर जबलपुर होते हुए दोपहर 3.20 बजे बिलासपुर पहुंचेगी और 3.45 बजे बिलासपुर से प्रयागराज होते हुए वापस दिल्ली लौटेगी।(दिल्ली-जबलपुर-बिलासपुर (1520-1545)-प्रयागराज-दिल्ली)।





दिल्ली से प्रयागराज होते हुए बिलासपुर पहुंचेगी दूसरी फ्लाइट





दूसरी फ्लाइट दिल्ली से प्रयागराज होते हुए शाम 4 बजे बिलासपुर पहुंचेगी और 4.30 बजे बिलासपुर से जबलपुर होते हुए दिल्ली जाएगी (दिल्ली-प्रयागराज-बिलासपुर (1600-1630)-जबलपुर-दिल्ली)। एयर इंडिया की सहायक कंपनी एलायंस एयर ने इसके लिए अपनी सहमति दे दी है। इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आग्रह पर केन्द्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के निर्देशों के मुताबिक एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा जल्द ही इस पर कार्रवाई करते हुए अनुमति जारी की जाएगी।





यह भी पढ़ें:- 10वीं और 12वीं पूरक और पुनर्गणना का रिजल्ट जारी, बोर्ड का पैटर्न भी हुआ चेंज





मुख्यमंत्री (CM Bhupesh Baghel) ने पुरी से मुलाकात के दौरान रायपुर में कार्गो हब की सुविधा विकसित करने का अनुरोध भी किया था, जिस पर केन्द्रीय मंत्री ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमेन को स्थल निरीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने अंबिकापुर एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू करने और जगदलपुर एयरपोर्ट से महानगरों के लिए विमान सेवा शुरू करने का आग्रह भी किया था, जिस पर केन्द्रीय मंत्री ने सकारात्मक पहल का आश्वासन दिया था।





21 करोड़ रूपए खर्च





मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री पुरी को बिलासपुर से दिल्ली के लिए विमान सेवा की अनुमति देने के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली के लिए विमान सेवा शुरू (Airline service) होने से बिलासपुर और आसपास के अंचल की आर्थिक प्रगति, औद्योगिक विकास में सहायता मिलेगी। वहीं जनता को कम लागत वाली हवाई यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी। बता दें कि राज्य सरकार ने अब तक बिलासपुर एयरपोर्ट के विकास के लिए 45 करोड़ रूपए की स्वीकृति दी है, जिसमें से 21 करोड़ रूपए खर्च किए जा चुके हैं।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.