Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पत्नी ने छोड़ा साथ तो पति बन गया 'सीरियल किलर', 18 महिलाओं को उतारा मौत के घाट


देश में हत्या की वारदात (Murder incident in india) बढ़ती ही जा रही है। ताजा मामला हैदराबाद का है, जहां एक सीरियल किलर(Serial Killer Murdered Women) ने 18 महिलाओं को मौत के घाट उतारा है।





यह भी पढ़ें:- बॉयफ्रेंड से बात करने से रोकने पर कलयुगी बेटी ने की पिता की हत्या, ऐसे हुआ खुलासा





हैदराबाद की स्थानीय पुलिस ने एक सीरियल किलर को गिरफ्तार किया है। 45 साल के आरोपी पर 18 महिलाओं की हत्या करने का आरोप है। साथ ही कुछ अन्य अपराधों में भी उसकी लिप्तता पाई गई है। उसकी गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में महिलाओं के हत्या के दो मामले सुलझाने का पुलिस ने दावा किया है। सीर‍ियल क‍िलर ने वेंकटम्मा नाम की युवती को मारने के बाद उसका चेहरा पेट्रोल डाल कर जला दिया। रचकोंडा पुलिस और हैदराबाद के टास्क फोर्स ने 20 दिन के जॉइंट ऑपरेशन के बाद सीरियल किलर को पकड़ा है।





पत्थर काटने का काम करता था आरोपी(Serial Killer Murdered Women)





आरोपी पत्थर काटने का काम करता था। पुलिस की टास्क फोर्स ने उसे 21 आपराधिक मामलों में पकड़ा था। इसमें से 16 हत्या के मामले थे और बाकी प्रॉपर्टी से संबंधित अपराध। साथ ही इससे पहले वह एक बार पुलिस की कस्टडी से भी भाग चुका है। पुलिस के मुताबिक 21 साल की उम्र में आरोपी की शादी हो गई थी, लेकिन उसकी पत्नी किसी और के साथ भाग गई। इसके बाद से ही महिलाओं के प्रति उसके मन में एक नफरत भर गई थी। फिर साल 2003 से ही उसने आपराधिक गतिविधियां शुरू कर दी।





यह भी पढ़ें:- डेढ़ करोड़ के इंश्योरेंस के लिए गोद लिए हुए बेटे की हत्या, जानें क्या है पूरा मामला





वहीं 2011 में सेंट्रल जेल चेरलापल्ली में सजा के दौरान इसे एररागड्डा के मेंटल हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया था लेकिन वहां से ये 5 लोगों के साथ भाग गया। इसको 2013 में वापिस जेल में डाला गया लेकिन 2018 में हाई कोर्ट में अपील पि‍टीशन लगाने के बाद छोड़ दिया गया। उसके बाद भी इसने 2 मर्डर किए। इसके बाद दोबारा अरेस्ट किया गया और जुलाई 2020 में ये फिर से जेल से बाहर आ गया और फिर 2 मर्डर किए।





इस तरहा देता था वरदात को अंजाम





अकेली महिलाओं को वह पकड़ता था और शारीरिक संबंध बनाने के बदले उन्हें पैसे ऑफर करता था। उन्हें लेजाकर वह शराब पीता था और फिर महिला की हत्या कर देता था। महिलाओं का सामान और बाकी चीज लेकर वह भाग जाता था। पुलिस काफी दिनों से उसकी तलाश कर रही थी। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तारी के बाद जब उससे पूछताछ शुरू हुई तो उसने दो अन्य महिलाओं के हत्या की बात को स्वीकार किया।





यह भी पढ़ें:- कही हैकर्स के पास आपकी ईमेल आईडी और पासवर्ड तो नहीं? इस तरह करें चेक





पुलिस अब उससे पूछताछ कर रही है कि अन्य राज्यों या जिलों में भी उसने अपराध किए हैं क्या ? इसके साथ ही पुलिस ने आस-पास की जिला पुलिस और राज्य पुलिस से संपर्क किया है। वहां इस तरह की हत्याओं के जो भी मामले में उनकी जांच की जा सकती है। फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है।





क्या होता है सीरियल किलर?





सीरियल किलर या सिलसिलेवार कातिल आम तौर पर वो शख्स होता है जो कि असामान्य मनोवैज्ञानिक संतुष्टि की सेवा में, तीन या तीन से ज्यादा लोगों को कत्ल करता है, हत्याएं एक महीने से ज्यादा समय तक होती हैं और उनके बीच समय की महत्वपूर्ण अवधि भी शामिल होती है। जबकि अधिकांश अधिकारियों ने तीन हत्याओं की सीमा तय की है, अन्य इसे चार तक बढ़ाते हैं या इसे दो तक कम करते हैं।





यह भी पढ़ें:- गैंगरेप के बाद ब्यूटी क्वीन की हत्या, लोग कर रहे इंसाफ की मांग





आम तौर सिलसिलेवार कत्ल का मक्सद मनोवैज्ञानिक संतुष्टि होता है और ज्यादातर सिलसिलेवार कत्लों में पीड़ित के साथ यौन संपर्क शामिल होता है, फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन ने कहा है कि सिलसिलेवार कातिलों के इरादों में गुस्सा, रोमांच की तलाश, माली फायदा शामिल हो सकते हैं। सभी हत्याओं की कोशिशें या नतीजे एक जैसे जो सकते हैं।





यह भी पढ़ें:- इन चीजों के उपयोग से चमक उठेगा आपका चेहरा





सीर‍ियल क‍िलर वो होता है, जिसका हत्या करने का तरीका एक जैसा हो और लगातार हत्याएं करता है । ये मोनो साइकिक होते है। बदले की भावना से भरे होते है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.