Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ की आज हुई वर्चुअल बैठक, विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा


रायपुर : आज छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ की वर्चुअल बैठक संपन्न हुई. जिसमें राष्ट्रीय स्तर के साहू समाज के पदाधिकारी शामिल हुए. इस बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई. अखिल भारतीय तैलिक साहू महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री रामलाल गुप्ता ने कोरोना महामारी के समय छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ द्वारा किए गए विभिन्न सेवा कार्यों एवं उपलब्धियों के लिए प्रशंसा की हैं. समानांतर संगठन के मुद्दे पर प्रदेश साहू संघ द्वारा उठाए गए कदमों को सराहा हैं.





समानांतर संगठन हमारे समाज की एकता के लिए एक चुनौती





अखिल भारतीय तैलिक साहू महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष मोतीलाल साहू ने भी वर्चुअल सभा को संबोधित करते हुए कहा कि समानांतर संगठन हमारे समाज की एकता के लिए एक चुनौती है और हमें इस चुनौती से निपटने का कार्य युवाओं को देना चाहिए ताकि वह सोशल मीडिया के माध्यम से युवा पीढ़ी में समाज के प्रति निष्ठा जागृत करें। इसके लिए उन्होंने राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष संदीप साहू एवं प्रदेश युवा अध्यक्ष सुरजीत साहू के नेतृत्व में युवा प्रकोष्ठ को आह्वान किया।





संगठन की मजबूती पर दिया जोर





छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ के अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी ने इस वर्चुअल मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए संगठन की मजबूती पर जोर दिया। प्रदेश मे चल रहे विभिन्न समानांतर संगठन के संबंध में बताया कि वर्तमान परिदृश्य में विभिन्न प्रकार के समानांतर संगठन बन रहे हैं जिसमें छत्तीसगढ़ से भी मनोनयन किया जा रहा है. यह समाज के लिए दुर्भाग्य है ऐसे समानांतर संगठन हमारे समाज की मजबूत कड़ी को तोड़ने का प्रयास कर रही है ऐसे समानांतर संगठनों पर मनोनीत होने वाले पदाधिकारियों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जरूरत है ताकि कोई भी समाज का व्यक्ति मुख्यधारा से ना भटके।





कोरोना महामारी से निपटने साहू समाज की पहल सराहनीय





वैश्विक महामारी कोरोना काल में छत्तीसगढ़ से साहू समाज के लोगों द्वारा स्वैच्छिक सहयोग राशि के रूप मे लाखों रुपए मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री सहायता कोष में जमा कराया गया. छत्तीसगढ़ के स्वजातीय बंधुओं द्वारा किये गये इस नेक कार्य से समाज गौरवान्वित हुआ है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ युवा प्रकोष्ठ एवं विभिन्न जिला के साहू समाज के लोग प्रवासी मजदूरों के लिए भोजन एवं नाश्ते का प्रबंध लगातार किए प्रदेश युवा प्रकोष्ठ द्वारा फूड पैकेट एवं हरी साग सब्जियों का वितरण भी किया गया।





प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शांतनु साहू ने प्रदेश साहू संघ के एक वर्ष के सफल कार्यकाल की चर्चा करते हुए संघ द्वारा पिछले एक वर्ष में आयोजित किए गए विभिन्न कार्यक्रमो की विस्तार से जानकारी राष्ट्रीय पदाधिकारियों को दी तथा राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा गठित 18 प्रकोष्ठों का गठन छत्तीसगढ़ में भी किए जाने की आवश्यकता प्रतिपादित की हैं.  महिला सम्मेलन का सफल आयोजन, बाबा सत्यनारायण अतिथि गृह का लोकार्पण, भक्त माता राजिम जयंती में स्वजातीय बंधुओं की विशाल उपस्थिति एवं 2000 लोगों के लिए मेडिकल कैंप में निःशुल्क जांच की व्यवस्था के बारे में राष्ट्रीय पदाधिकारियों को अवगत कराया गया.





प्रदेश साहू संघ एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सम्मिलित रूप से इस वर्चुअल बैठक मे राष्ट्रीय महामंत्री रामलाल गुप्ता, डॉ. अरुण भष्मे सहमहामंत्री, प्रदेश साहू संघ के अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष मोतीलाल साहू, सियाराम साहू, राष्ट्रीय युवा कार्यकारी अध्यक्ष संदीप साहू, प्रदेश युवा अध्यक्ष सुरजीत साहू, सुभाष गंजीर बस्तर संभाग, लक्ष्मण साहू संयोजक किसान प्रकोष्ठ, डॉ नीलकंठ साहू संयोजक चिकित्सा प्रकोष्ठ एवं प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर के प्रमुख पदाधिकारी सम्मिलित हुए। इस वर्चुअल सभा का संचालन प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शांतनु साहू ने किया।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.