Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CG CRIME : नकली शराब बनाने वाले गिरोह का भांडाफोड़, आबकारी ने की बड़ी कार्रवाई

 CG CRIME : खैरागढ़ पुलिस को नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ करने में बड़ी सफलता मिली है. भारी मात्रा में लगभग 450 लीटर नकली शराब का जखीरा पुलिस ने बरामद किया है. गातापार थाना क्षेत्र के ग्राम मुढ़ीपार में एक घर में नकली शराब बनाए जाने की सूचना मिली थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए थाना गातापार और साइबर सेल खैरागढ़ ने एसपी त्रिलोक बंसल के नेतृत्व में मुढ़ीपार के लालमाटी गांव में दबिश दी. मौके पर पुलिस को भारी मात्रा में नकली शराब, खाली बोतल, फर्जी लेबल और फर्जी होलोग्राम सहित बड़ी मात्रा में स्प्रिट मिला है. मौके से पांच आरोपियों के साथ एक नाबालिग को भी गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों द्वारा शासकीय मदिरा दुकान में मिलने वाले देसी प्लेन शराब का हु ब हु नकल तैयार कर आस पास के क्षेत्रों में तस्करी किया जाता था।


पूरे मामले में आरोपी गेमेंद्र सेन और नन्दकिशोर सिन्हा खाली बोतलों की व्यवस्था किया करते थे. जिसे नाबालिक बालक के घर में छिपा कर रखा जाता था. जब खाली बोतलों की संख्या पर्याप्त हो जाती थी. तो आरोपीयों के द्वारा गोंदिया निवाशी हरीश नागपुरे को सूचित किया जाता था। जिसके बाद हरिश महाराष्ट्र से स्प्रिट की व्यवस्था करके मुढ़ीपार आता था जहां सभी आरोपी मिलकर स्प्रिट से नकली शराब को तैयार करते थे. 

खाली बोतलों में स्टिकर होलोग्राम और ढक्कन की हु ब हु नकल की जिम्मेदारी पांचवे आरोपी घनश्याम सिंह राजपूत पर थी. देशी प्लेन मदिरा तैयार होने के बाद सभी आरोपी मिलकर सप्लाई करके उससे अर्जित पैसों को आपस में बांटते लेते थे. फिलहाल पुलिस ने पांच आरोपियों सहित एक नाबालिक को गिरफ्तार कर लिया है. एसपी त्रिलोक बंसल ने बताया कि नकली शराब बनाने में लेबल और होलोग्राम की व्यवस्था में और लोग भी हो सकते हैं. जिसकी जांच जारी है आगे पुलिस और भी बड़े खुलासे कर सकती है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.