Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CG Weather Update : प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इस दिन से होगी

 CG Weather Update :  प्रदेश में मार्च महीने की शुरुआत से गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। आलम यह है कि दोपहर होते ही लोग घरों से बाहर निकलने से बच रहे है। इस बीच मौसम विभाग ने एक राहत भरा अपडेट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक 16 मार्च से एक बार फिर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलेगा इस दौरान कई जिलों में बारिश की संभावना है । आज प्रदेश का मौसम साफ रहने का अनुमान जताया गया है।


मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक पश्चिमी विक्षोभ द्रोणिका के रूप में 5.8 किमी ऊंचाई पर 60 डिग्री पूर्व व 30 डिग्री उत्तर में है. इसके चलते अधिकतम और न्यूनतम तापमान में क्रमिक रूप से बढ़ोतरी की संभावना है। इस वर्ष अप्रैल और मई भी तपाने वाले हैं। मौसम विभाग के मुताबिक पिछले करीब 15 सालों में इस साल ऐसा हुआ है कि दिसंबर-जनवरी महीने में एक भी दिन शीतलहर का नहीं चली. जिसके बाद अब दिन और रात के तापमान में लगातार हल्‍की बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. हालांकि एक बात अच्छी है कि गर्मी ज्यादा पड़ने से आने वाले समय में बारिश भी अच्छी होने की उम्मीद होती है।

मौसम विभाग के अनुसार रायपुर में मंगलवार को अधकितम 37 डिग्री और न्‍यूनतम 23 डिग्री पारा रहेगा. जबकि बुधवार को दिन का पारा 37.1 डिग्री और रात का पारा 23.1 डिग्री रहने का अनुामन है. इसी तरह बिलासपुर में आज दिन में 35.7 डिग्री और रात में 20.1 पारा रहेगा. जबकि बुधवार को अधिकतम 35.8 डिग्री और न्‍यूनतम 20.2 डिग्री पारा रहेगा. वहीं दुर्ग में आज 35.3 डिग्री सेल्सियस अधिकतम और न्‍यूनतम 18.3 डिग्री पारा रिकॉर्ड किया जाएगा. जबकि कल 35.2 डिग्री अधिकतम और न्‍यूनतम 18.4 डिग्री रिकॉर्ड किए जाने की संभावना है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.