Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

विधायक रोहित साहू ने राजिम कुंभ कल्प मेला की तैयारियों के संबंध में ली बैठक, आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा

गरियाबंद। राजिम विधायक रोहित साहू ने आज मेला स्थल पर 24 फरवरी माघ पूर्णिमा से आयोजित होने वाले 15 दिवसीय राजिम कुंभ कल्प मेला की तैयारियों की अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि मेले से संबंधित सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर लिया जाए। मेला स्थल में हुई बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती रीता यादव, एसडीएम धनंजय नेताम सहित धमतरी एवं रायपुर जिले के क्रियान्वयन एजेंसी के अधिकारी मौजूद थे।

समीक्षा के दौरान लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़कों के मरम्मत और अस्थाई निर्माण तथा टेंट और बेरिकेड्स संबंधी समीक्षा की गई। इसी तरह पीएचई विभाग के अधिकारी ने बताया कि पाइप और शौचालय लगाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारी को वन विभाग से समन्वय कर बांस बल्ली की आवश्यक व्यवस्था करने कहा गया है। सिंचाई विभाग के अधिकारी ने कहा कि स्नान कुंड बनाने का कार्य अंतिम चरण पर है। विधायक ने आयोजन के दौरान होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम और अन्य व्यवस्थाओं की विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि गरियाबंद जिले के कलाकारों को भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल करे। उन्होंने प्रतिदिन होने वाले विभागीय कार्यक्रमों के बारे भी चर्चा की।

वीवीआईपी, पार्किंग, सेल्फी जोन, दाल भात केन्द्र को और अधिक बढ़ाने, लाईट व्यवस्था, नगर पंचायत राजिम के सभी मोहल्लों में लाईटिंग की व्यवस्था, साफ-सफाई, महानदी आरती, मंच, दुकान आबंटन, विभागीय स्टॉल सहित अन्य व्यवस्थाओं का अवलोकन कर जानकारी ली। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को कहा कि पुलिस बल की व्यवस्था पर्याप्त कराने। इसके अलाव उन्होंने सामाजिक प्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, मीडिया प्रतिनिधियों से सुझाव भी लिए। विधायक साहू ने कहा कि राजिम कुंभ कल्प मेला का आयोजन इस बार भव्य तरीके से किया जायेगा। इस मेले में प्रदेश के साथ-साथ अन्य प्रांत के दर्शनार्थी भी बड़ी संख्या में शामिल होंगे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.