Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

विश्वविद्यालय में अंधाधुंध फायरिंग, 14 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

 Prague Shooting: चेक गणराज्य की राजधानी प्राग के एक विश्वविद्यालय में गोलीबारी की घटना सामने आई है, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई और 25 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. हालांकि पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में संदिग्ध को मार गिराया है. चेक पुलिस और शहर की बचाव सेवा ने गुरुवार को मामले की जानकारी दी.


हालांकि पुलिस द्वारा प्राग शहर में गोलीबारी की परिस्थितियों के बारे में जिक्र नहीं किया गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्राग पुलिस प्रमुख ने हमलावर की पहचान विश्वविद्यालय के छात्र के रूप में की है.प्राग के मेयर बोहुस्लाव स्वोबोडा ने कहा कि चार्ल्स विश्वविद्यालय के दर्शनशास्त्र विभाग को पूरी तरह से खाली करा दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोलीबारी प्राग के ओल्ड टाउन के पास स्थित चार्ल्स यूनिवर्सिटी के आर्ट्स फैकल्टी में हुई है। चेक पुलिस प्रमुख मार्टिन वोंद्रसेक ने बताया कि फायरिंग करने वाला 24 साल का था। वह इसी यूनिवर्सिटी में आर्ट्स फैकल्टी का स्टूडेंट था। अभी इसकी पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस की टीम हमले के पीछे के मकसद की जांच कर रही है। बता दें कि प्राग कैसल से वल्तावा नदी के पार का यह क्षेत्र पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है। प्रधानमंत्री पेट्र फियाला ने देश के पूर्व की अपनी यात्रा रद्द कर दी है। उन्‍होंने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर बताया कि वह प्राग के लिए निकल चुके हैं।

कई छात्रों ने क्लासरूम में बंद करके बचाई जान

पुलिस ने बताया कि जैसे ही उस छात्र ने फायरिंग शुरू की, वैसे ही बचने के लिए कैंपस क्लासरूम में भगदड़ मच गई। कई स्टूडेंट्स ने गोलीबारी से बचने के लिए खुद को क्लासरूम में बंद कर लिया।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.