Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Jammu-Kashmir: जम्मू कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला, पांच जवान शहीद

 Jammu-Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने गुरुवार को सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला कर दिया जिसमें पांच जवान शहीद हो गए और 3 जवान जख्मी हैं. अधिकारियों के अनुसार, जवानों को उस वक्त तलाशी अभियान स्थल की ओर ले जाया जा रहा था तभी दो सैन्य वाहनों पर सुरनकोट पुलिस थाना क्षेत्र में धेरा की गली और बुफलियाज़ के बीच एक मोड़ पर करीब 3.45 बजे हमला किया गया.


जम्मू स्थित रक्षा पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने कहा कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में " खुफिया जानकारी" के आधार पर बुधवार रात पुंछ जिले के थानामंडी-सूरनकोट क्षेत्र में धेरा की गली के सामान्य क्षेत्र में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया और मुठभेड़ शुरू हो गई. इस स्थल के लिए जैसे ही अतिरिक्त बल को बुलाया गया, वहां आतंकवादियों ने सेना के वाहनों, एक ट्रक और एक जिप्सी पर गोलीबारी की. जवानों ने तुरंत इसका जवाब दिया. इस हमले में चार जवान शहीद हो गये जबकि तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. इलाके में ऑपरेशन जारी है और आगे की जानकारी का पता लगाया जा रहा है

घटनास्थल से सामने आ रही परेशान करने वाली तस्वीरें और वीडियो में सड़क पर खून, सैनिकों के टूटे हुए हेलमेट और सेना के दो वाहनों के टूटे हुए शीशे दिखाई दे रहे हैं. अधिकारियों ने भीषण टकराव के दौरान सैनिकों के आतंकवादियों से आमने-सामने की लड़ाई में शामिल होने की संभावना से इनकार नहीं किया है. अधिकारियों ने कहा कि ऐसी संभावना है कि आतंकवादी लक्षित सैनिकों के हथियार लेकर चले गये हैं.

इससे पहले पिछले महीने पास के राजौरी जिले के बाजीमल वन क्षेत्र के धर्मसाल बेल्ट में एक बड़ी गोलीबारी के बाद हुआ, जिसमें दो कैप्टन सहित पांच सैन्यकर्मी मारे गए थे.

पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) क्वारी का एक शीर्ष कमांडर, जिसने 10 नागरिकों और पांच सेना कर्मियों की हत्या सहित कई हमलों का मास्टरमाइंड किया था, और उसका सहयोगी नवंबर में दो दिनों तक चली मुठभेड़ में मारा गया था.

आपको बता दें कि राजौरी और पुंछ जिलों की सीमा पर ढेरा की गली और बुफलियाज के बीच का इलाका घने जंगलों वाला है और चमरेर जंगल और फिर भाटा धुरियन जंगल की ओर जाता है, जहां इस साल 20 अप्रैल को सेना के एक वाहन पर घात लगाकर किए गए हमले में पांच सैनिक मारे गए थे.

मई में, आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान चमरेर जंगल में सेना के पांच और जवान मारे गए और एक प्रमुख रैंक का अधिकारी घायल हो गया। ऑपरेशन में एक विदेशी आतंकवादी भी मारा गया.

इस साल, राजौरी, पुंछ और रियासी जिलों में मुठभेड़ों की एक श्रृंखला देखी गई, जिसमें अब तक 19 सुरक्षाकर्मियों और 28 आतंकवादियों सहित 54 लोग मारे गए, अधिकारियों ने हिंसा में वृद्धि को "सीमा पार से हताश प्रयासों" के लिए जिम्मेदार ठहराया। क्षेत्र में आतंकवाद को पुनर्जीवित करें।

राजौरी में जहां 10 आतंकवादियों और 14 सुरक्षाकर्मियों सहित 31 लोग मारे गए, वहीं पुंछ जिले में 15 आतंकवादी और पांच सुरक्षाकर्मी मारे गए। रियासी जिले में तीन आतंकी मारे गए.

अधिकारियों ने बताया कि ज्यादातर आतंकवादी सीमा के इस पार घुसने का प्रयास करते समय मारे गए।

इससे पहले अक्टूबर 2021 में जंगली इलाके में आतंकवादियों के दो अलग-अलग हमलों में नौ सैनिक मारे गए थे. जबकि 11 अक्टूबर को चमरेर में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) सहित पांच सैन्यकर्मी मारे गए थे, 14 अक्टूबर को पास के जंगल में एक जेसीओ और तीन सैनिक मारे गए थे .

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.