Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कांग्रेस को मिली बड़ी हार, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत 17600 वोट से हारे

CG Assembly Election : छत्तीसगढ़ में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत चुनाव हार गए हैं। उनको भाजपा प्रत्याशी और पूर्व सैनिक रामकुमार टोप्पो ने उन्हें 17600 वोटों से करारी शिकस्त दी है। वहीं 5 मंत्री अभी पीछे चल रहे हैं।


कांग्रेस के खाते में कांकेर की भानुप्रतापपुर, धरमजयगढ़, खरसिया और खुज्जी की सीटें गई हैं। दूसरी ओर भाजपा 12 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है।

कांग्रेस की ओर से खरसिया से से मंत्री उमेश पटेल, धरमजयगढ़ से लालजीत सिंह राठिया, सरायपाली से चातुरीनंद और खुज्जी से भोला राम साव ने जीते हैं। वहीं भाजपा से पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने राजनांदगांव, बिलासपुर से अमर अग्रवाल, सरगुजा के लुंड्रा में प्रबोध मिंज, प्रेमनगर से भूलन सिंह मराबी, जशपुर से विष्णु देव साय, कांकेर से आशाराम नेताम, बसना से संपत अग्रवाल, रायपुर के अभनपुर से इंद्र कुमार साहू व धरसींवा से अनुज शर्मा को जीत मिली है।

अभनपुर सीट से हारने के बाद विधायक और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष धनेंद्र साहू ने ईवीएम पर संदेह जताया है। उनके अलावा एक और विधायक की हार हुई है। डिप्टी सीएम सिंहदेव और 6 मंत्री पिछड़ गए हैं। फिलहाल मतों की गिनती अभी जारी है। वहीं भाजपा ने 4 सांसदों को टिकट दिया था। इनमें विजय बघेल पीछे चल रहे हैं।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.