Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

India vs New Zealand semi final : न्यूजीलैंड से आज पिछला हिसाब चुकता करने उतरेगी भारतीय टीम

 India vs New Zealand Semi final : वर्ल्ड कप 2023 में पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने जा रहा है। लीग स्टेज में भी ये दोनों धर्मशाला में एक दूसरे से टकराई थी, जिसमें भारत ने धमाकेदार अंदाज में जीत हासिल की। वहीं अब दोनों की टक्कर सेमीफाइनल में होने जा रही है। आईसीसी वनडे विश्व कप में हालांकि टीम इंडिया का पिछला रिकॉर्ड कुछ खास नहीं था, लेकिन 20 साल के लंबे अंतराल के बाद आखिरकार भारत ने न्यूजीलैंड को पटक ही दिया।


हालांकि, इसके बावजूद घरेलू सरजमीं पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। ऐसे में एक बार फिर से भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ फेवरेट बनती हुई दिख रही है। भारत के खिलाफ उसके घर में न्यूजीलैंड की टीम हार की हैट्रिक लगा चुकी है। ऐसे में अब रोहित शर्मा की कोशिश की होगी कि वह सेमीफाइनल में भी जीत हासिल करते हुए टीम इंडिया के इस रिकॉर्ड को और बेहतर करें।

विश्व कप में क्या है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

इसमें कोई शक नहीं है कि न्यूजीलैंड एक मजबूत टीम है। भारतीय टीम किसी भी सूरत में कीवी टीम को कोई मौका नहीं देना चाहेगी। अगर बात करें विश्व कप में दोनों टीमों के बीच भिड़ंत की तो कुल 9 बार दोनों एक दूसरे से टकराई है। इस दौरान न्यूजीलैंड की टीम ने पांच मैचों में जीत हासिल की है, जबकि भारत को सिर्फ चार मौकों पर ही सफलता मिली है। ऐसे में भारतीय टीम की कोशिश होगी कि वह इन आंकड़ों को बराबरी पर लाए।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.