Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

WorldCup2023 : झुक गई शहबाज सरकार! वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत आएगी पाकिस्तान टीम

WorldCup2023 : पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 खेलने भारत आएगी। पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार ने अपनी टीम को विश्व खिताब के लिए भारत आने की मंजूरी दे दी है। अपने बयान में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह खेल और राजनीति को एक साथ मिलाना नहीं चाहता है।


भारत की मेजबानी में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। पिछले कुछ महीनों से पाकिस्तान के भारत दौरे पर आने को लेकर काफी वाद-विवाद चल रहा था। लेकिन अब दुनिया भर के क्रिकेट फैंस को वनडे वर्ल्ड कप में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टक्कर देखने को मिलेगी, यह बात तय हो गई है।


पाकिस्तान सरकार ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए अपनी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को भारत भेजने का फैसला किया है। पाकिस्तान विदेश कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि राष्ट्रीय क्रिकेट टीम विश्‍व कप के लिए भारत की यात्रा करेगी, लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता एक गंभीर और बड़ा मुद्दा है और हमने इसे आईसीसी और भारत के सामने उठाया है। उम्मीद है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को पूरी सुरक्षा मिलेगी।

इससे पहले, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष जका अशरफ ने कहा था कि क्रिकेट टीम को सरकार से आवश्यक मंजूरी मिलने के बाद ही भारत की यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। पीसीबी ने यह भी कहा था कि वह पहले एक सुरक्षा टीम भारत भेजेगा, जो टीम के लिए सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करेगी।

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच को क्रिकेट जगत में अब तक का सबसे बड़ा मुकाबला माना जाता है, और जब यह भारत के घरेलू मैदान पर होने जा रहा है, तो दोनों देशों के क्रिकेट फैंस के बीच उत्साह और रोमांच निश्चित रूप से बढ़ जाएगा। पाकिस्तान को भारत में विश्‍व कप में नौ मैच खेलने हैं।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.