Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का आज आखिरी दिन, अविश्वास प्रस्ताव पर होगी चर्चा

 रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का शुक्रवार को आखिरी दिन है। इसके साथ ही भूपेश सरकार के कार्यकाल का भी आखिरी सत्र आज पूरा होगा। मानसून सत्र के अंतिम दिन सारे सरकारी काम-काज पूरे किए जाएंगे। आज 32 ध्यानाकर्षण लगे हैं। वहीं प्रश्नकाल के दौरान रेडी-टू-ईट फूड, आदिवासियों के रीति-रिवाजों के संरक्षण, गौठान और शिक्षा के अधिकार के तहत एडमिशन मामलों पर प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रश्नकाल के बाद विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी।


अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा देर रात तक चलने के संकेत हैं। इस विधानसभा के कार्यकाल में दूसरी बार यह प्रस्ताव लाया जा रहा है। हालांकि केवल 13 विधायक होने की वजह से इसमें विपक्ष की हार तय है, फिर भी सरकार की खामियों और कथित घोटालों को सदन में सार्वजनिक करने का अवसर लेने की कोशिश विपक्ष की होगी। इसके अलावा कैग की रिपोर्ट भी पेश होगी जिसे लेकर हंगामे के आसार हैं।

इन मुद्दों पर होगी चर्चा

मिली जानकारी के अनुसार, प्रश्नकाल के दौरान विधायक रामपुकार सिंह रेडी टू ईट बनाने के काम और उसके भुगतान के संबंध में महिला बाल विकास मंत्री से सवाल करेंगे। इसके अलावा अनुसूचित जाति और जनजाति, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक विकास मंत्री के तौर पर पहली बार मोहन मरकाम सदन में अपना जवाब पेश करेंगे। मसला आदिवासियों की संस्कृति के संरक्षण, संवर्धन और विकास के लिए संचालित योजनाओं से जुड़ा होगा जो उन्ही की सरकार के विधायक लखेश्वर बघेल पूछेंगे। साथ ही गौठानों से जुड़ा मामला एक बार फिर सदन में उठेगा। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल इसे लेकर सवाल करेंगे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.