Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में भारी बारिश के आसार, जानें प्रदेश के मौसम का हाल

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। राजधानी रायपुर में बारिश के ब्रेक लगते ही अब उमस बढ़ने लगी है। वहीं दूसरी ओर बस्तर संभाग में लगातार बारिश हो रही है। सुकमा, बीजापुर, नारायणपुर और कांकेर जिले के लिए यलो अलर्ट के साथ राजधानी में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। 22 जुलाई तक के लिए ये अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है।


बता दें कि रायपुर में बारिश का सिलिसला रुक गया है हालांकि हल्के बदल छाए हुए है। रायपुर का अधिकतम तापमान 34.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इस प्रकार अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री ज्यादा और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रहा। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों में बारिश की तीव्रता थोड़ी कम रहेगी, हालांकि बस्तर क्षेत्र में भारी बारिश के आसार बने हुए है।

रायपुर सहित प्रदेश भर में आंशिक रूप से बादल छाए रहे और हल्की बूंदाबादी हुई। अधिकतम तापमान में हुई बढ़ोतरी से उमस में भी बढ़ोतरी हो गई और लोग उमस से बेहाल रहे। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा, लेकिन बस्तर क्षेत्र को छोड़ दिया जाए तो बाकी क्षेत्रों में बारिश की तीव्रता थोड़ी कम रहेगी। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि 23 तारीख के बाद एक बार फिर से लगातार वर्षा के आसार बने हुए है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.