Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Bengal Panchayat Elections 2023: पंचायत चुनाव में 30,391 सीटों पर टीएमसी की जीत

Bengal Panchayat Elections 2023:  पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा का दौर थम नहीं रहा है। अधिकांश नतीजे आ गए हैं। कुछ जगह मतगणना जारी है, नतीजे आने से पहले फिर हुई हिंसा है दक्षिण 24 परगना के भांगर ब्लॉक में हिंसा हुई है। जहां इंडियन सेकुलर फ्रंट पार्टी के कार्यकर्ताओं पर बम से हमला करने का आरोप लगा है. ISF ने सुरक्षाबलों पर बम फेंके हैं। इस घटनाक्रम में एडिशनल SP भी घायल हुए हैं।


हालात पर काबू पाने की कोशिशें जारी

इस बीच पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े हैं.।इस हिंसा में 2 लोगों की मौत हो गई है। देर रात दक्षिण 24 परगना के भांगर इलाके में स्थित मतगणना केंद्र में भारी हिंसा हुई। इलाके के कठालिया स्कूल से दस मिनट की दूरी पर लकड़ी के भारी टुकड़े फेंके गए, ताकि कोई भी पुलिस अथवा केंद्रीय सुरक्षा बल अंदर न जा सके। दरअसल भांगर ब्लॉक नंबर दो में दो जिला परिषद सीटों की घोषणा होनी बाकी था तभी अचानक आईएसएफ के लोग पुलिसकर्मियों पर बम फेंकने लगे। जिसके जवाब में पुलिस ने बल प्रयोग किया। पुलिस ने रबर की गोलियां भी चलाईं। डीसीआरसी काउटिंग सेंटर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

बीजेपी की टीम रवाना

हिंसा के इस घटनाक्रम की जांच के लिए बीजेपी ने अपनी चार सदस्यीय टीम घटनास्थल पर रवाना की है। 4 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में सांसद रविशंकर प्रसाद, सत्यपाल सिंह, डॉ. राजदीप रॉय और रेखा वर्मा शामिल हैं। यह कमेटी जमीनी हालात का जायजा लेने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को रिपोर्ट सौंपेगी BJP की कमेटी दिल्ली से बंगाल के दौरे पर गई है। इस बीच बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि ममता सरकार प्रभावित इलाकों का दौरा करने के लिए जाने देगी।

टीएमसी की भारी जीत

बंगाल में पंचायत चुनाव नतीजों में TMC को भारी बढ़त मिली है। रिजल्ट तो दीदी के फेवर में आ रहा है मगर चुनाव के दौरान हुई हिंसा को लेकर राजनीति हावी है। बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार देर रात काउंटिंग सेंटर के बाहर ही धरने पर बैठ गए और गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए सीएम ममता बनर्जी की सरकार पर हमला बोला है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.