Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अमेरिका के मैडिसन स्क्वायर पर PM मोदी के पहले राहुल गांधी देंगे भाषण

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद कांग्रेस नेता और वायनाड के पूर्व सांसद राहुल गांधी 31 मई को 10 दिवसीय दौरे पर अमेरिका जाएंगे। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि 4 जून को राहुल गांधी न्यूयॉर्क के मैडिसन स्क्वायर गार्डन में लगभग 5,000 एनआरआई की रैली करेंगे। इसके अलावा वह स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में पैनल चर्चा और भाषण के लिए वाशिंगटन और कैलिफोर्निया जाएंगे। वह राजनेताओं और उद्यमियों से भी मिलेंगे।


इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जून को संयुक्त राज्य अमेरिका की आधिकारिक राजकीय यात्रा पर जाएंगे। अपनी यात्रा के दौरान, पीएम मोदी की मेजबानी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और प्रथम महिला जिल बिडेन द्वारा व्हाइट हाउस में एक राजकीय रात्रिभोज में की जाएगी। विदेश मंत्रालय ने पिछले सप्ताह एक प्रेस बयान के माध्यम से इसकी जानकारी दी। कैंब्रिज विश्वविद्यालय में भाषण देकर, सरकार की आलोचना करने और भारतीय लोकतंत्र पर प्रकाश डालने के बाद लंदन से लौटने के बाद राहुल गांधी सुर्खियों में छा गए।

मार्च 2023 में राहुल गांधी ने कैंब्रिज विश्वविद्यालय में लंदन में एसोसिएशन ऑफ जर्नलिस्ट्स द्वारा आयोजित एक सम्मेलन में और अंत में लंदन में चैथम हाउस थिंक टैंक में एक बातचीत सत्र के दौरान भाषण दिया। राहुल गांधी ने ब्रिटेन के कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में कहा कि हर कोई जानता है और यह काफी खबरों में रहा है कि भारतीय लोकतंत्र दबाव में है और हमले के अधीन है। मैं भारत में एक विपक्ष का नेता हूं, हम उस (विपक्षी) स्थान को नेविगेट कर रहे हैं।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.