Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Asia Cup 2023 : पाकिस्तान को बड़ा झटका, अब इस देश में होगा एशिया कप

नई दिल्ली: Asia Cup 2023 की मेज़बानी जब से पाकिस्तान को मिली है. आए दिन इसे लेकर कोई ना कोई खबर आ ही जाती है. भारतीय टीम एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी. इसका ऐलान बीसीसीआई पहले ही कर चुका है. कुछ दिन पहले ख़बर ये भी आई थी कि एशिया कप 2023 'हाईब्रिड मॉडल' के तहत खेला जाएगा. जिसमें भारत अपने सारे मैच पाकिस्तान से बाहर यानि कि किसी तटस्थ स्थान पर खेलेगा. लेकिन अब ख़बरें ये आ रही हैं कि एशिया कप अब पाकिस्तान में नहीं बल्कि श्रीलंका में होगा.


आठ मई एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने पाकिस्तान को बड़ा झटका देते हुए सोमवार को एशिया कप को देश से बाहर ले जाने का फैसला किया है. क्योंकि पीसीबी के टूर्नामेंट को 'हाइब्रिड मॉडल' पर कराने के प्रस्ताव को सदस्य देशों ने खारिज कर दिया. सितंबर के महीने में संयुक्त अरब अमीरात में अत्यधिक गर्मी की स्थिति होने के कारण श्रीलंका छह देशों के टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए सबसे आगे निकल गया है.

यह देखना दिलचस्प होगा कि इस अनदेखी के बाद पाकिस्तान दो से 17 सितंबर तक होने वाले टूर्नामेंट में भाग लेता है या नहीं.

पाकिस्तान ने हाल ही में देश में सुरक्षा इंतजामों की बढ़ती लागत को देखते हुए पाकिस्तान सुपर लीग के मैचों को यूएई में कराने का फैसला किया और उसके इस फैसले ने एशिया कप मेजबानी के खिलाफ आग में घी डालने का काम किया।
उन्होंने कहा, ‘प्रसारक भी दो देशों में अलग-अलग टीम नहीं भेजना चाहेंगे। यूएई की तरह श्रीलंका में दो शहरों के बीच यात्रा के लिए विमान की जरूरत नहीं है। आप चाहे कोलंबो में खेले या गॉल या कैंडी में , ये शहर एक दूसरे के करीब है।’

क्या है हाईब्रिड मॉडल?

एशिया कप के लिए 'हाईब्रिड मॉडल' पेश किया था जिसमें कहा गया था कि पाकिस्तान अपने सारे मैच पाक में ही खेलेगा. लेकिन टीम इंडिया अपने मैच यूएई, दुबई, ओमान या फिर श्रीलंका में खेल सकती है.

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.