Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जब कलेक्टर ने कहा घबराएं नहीं मैं आपका भाई हूँ

जगदलपुर। कलेक्टर विजय दयाराम के. ने बड़े किलापाल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में संचालित पोषण पुनर्वास केंद्र में बच्ची जलेन्द्री को गोद लेकर दुलारा और अपने हाथों से बिस्किट खिलाया। उन्होंने बच्ची की  माँ को बच्ची का वजन बढ़ने तक अस्पताल में दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ लेने की अपील की। साथ ही  बच्ची की माँ को विधवा पेंशन दिलवाने के निर्देश दिए। शुक्रवार को कलेक्टर जब बड़े किलेपाल स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे तो  यहां भर्ती जलेन्द्री को दुलारने के लिए गोद में लेने की कोशिश की।

इस पर जलेंद्री की माँ डर गई और दूर जाने लगी। कलेक्टर ने दुभाषिये की सहायता से कहा कि घबराएं नहीं मैं आपका भाई हूँ। माँ ने जब धीरे से हामी भरते हुए जब बच्ची को दी तब कलेक्टर ने बच्ची को गोद में लेकर बिस्कीट खिलाया। साथ ही पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती सभी बच्चों को बिस्किट का वितरण किया गया। बच्चों के पोषण और स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ अस्पताल की प्रसव की स्थिति की जानकारी कलेक्टर ने ली। उन्होंने संस्था द्वारा रिफर किए जाने वाले प्रकरणों में कमी करने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही मुतनपाल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया। कलेक्टर विजय ने स्वास्थ्य अमला को पूरे समर्पण के साथ काम करने की आवश्यकता बताई और महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के भी निर्देश दिए।इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रकाश सर्वे, तोकापाल के एसडीएम  ऋतुराज बिसेन, तहसीलदार मधुकर सिरमौर, नायब तहसीलदार आशीष सहित स्वास्थ्य विभाग के विकासखंड अधिकारी उपस्थित थे।

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.