Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राजधानी में चोरी का खुलासा, नाबालिग ने बहन और उसके प्रेमी के साथ मिलकर दिया वारदात को अंजाम

राजधानी रायपुर के  गुढ़ियारी थाना क्षेत्रांतर्गत स्थित डागा भवन में लाखों रूपये की चोरी करने वाले नाबालिग और एक युवती सहित 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी चोरी के मामलों में पहले भी जेल जा चुके हैं।वायम आटो के नाम से ई-रिक्शा डीलरशीप का दुकान चलाने वाले प्रांजल डागा ने गुढ़ियारी थाने में शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया था कि वह जगन्नाथ मंदिर के सामने डागा भवन में परिवार सहित रहता है। 15 मई को वह परिवार समेत घर में सोया था दूसरे दिन 16 मई को जब सुबह वह उठा तो कमरे में रखे आलमारी का ताला टूटा हुआ था सोने चांदी के आभूषण एवं नगदी रकम गायब थे। प्रार्थी की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ गुढ़ियारी थाने में अपराध पंजीबद्ध किया गया।


जिस पर एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना गुढ़ियारी पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना की जांच शुरु की गई। इसी दौरान घटना में संलिप्त नाबालिग, जो पूर्व में भी चोरी के कई प्रकरणों में बाल संप्रेक्षण गृह माना में निरूद्ध रह चुका है, के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा पतासाजी करते हुए उसे पकड़ा गया। पूछताछ करने पर वह टीम को गुमराह करने का प्रयास कर रहा था। कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने चोरी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया।

पूछताछ में नाबालिग ने बताया कि वह अपनी दीदी निधि मानिकपुरी व निधि मानिकपुरी के प्रेमी गौतम बघेल की सहमति से चोरी की उक्त घटना को अंजाम दिया था। दिनांक घटना को अपचारी बालक प्रार्थी के मकान में प्रवेश कर कमरे में रखें आलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखें सोने, चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम को चोरी किया तथा चोरी की मशरूका को अपनी दीदी निधि मानिकपुरी को दे दिया एवं निधि मानिकपुरी ने चोरी की मशरूका को अपने प्रेमी गौतम बघेल को दे दिया। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा निधि मानिकपुरी एवं गौतम बघेल की पतासाजी कर उन्हें भी पकड़ा गया। तीनों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर कब्जे से चोरी की संपूर्ण मशरूका सोने एवं चांदी के जेवरात तथा नगदी रकम जुमला कीमती लगभग 25 लाख रूपये जप्त कर आरोपियों/अपचारी के विरूद्ध कार्यवाही किया गया।

चोरी के अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपियों/अपचारी द्वारा थाना गुढ़ियारी क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों/मकानों से 5 नग मोबाईल फोन, चांदी के जेवरात तथा नगदी रकम चोरी करना बताया गया है, जिस पर उसके कब्जे से चोरी के 5 नग मोबाईल फोन आधा किलोग्राम चांदी नगदी रकम लगभग 30 हजार रूपये जुमला कीमती लगभग 3 लाख रूपये जप्त किया गया। नाबालिग एवं आरोपी गौतम बघेल पूर्व में भी चोरी के कई प्रकरणों में जेल निरूद्ध रह चुके हैं।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.