Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Encounter ! इनामी दो महिला नक्सली ढेर, हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद

रायपुर। बालाघाट में शनिवार तडक़े एक मुठभेड़ में पुलिस जवानों ने दो महिला नक्सलियों को मार गिराया। मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के घायल होने की जानकारी के आधार पर पुलिस अब भी जंगल का मुआयना कर रही है। मारी गई महिला नक्सली मूलत: बस्तर के रहने वाले हैं। दोनों पर क्रमश: 14-14 लाख रुपए का ईनाम घोषित था। मुठभेड़ में ढ़ेर हुए महिला नक्सली की सुनिता और सरिता के रूप में शिनाख्ती हुई है।


मिली जानकारी के मुताबिक गढ़ी क्षेत्र के कदला गांव में कुछ नक्सली राशन लेने के लिए पहुंचे थे। पुलिस को इसकी भनक लगी। बीती रात करीबन 3 बजे गांव के बाहर के जंगल में नक्सली और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें हॉकफोर्स के जवानों ने बहादुरी के साथ लड़ते हुए दो महिला नक्सली को मार गिराया। मौके पर खून के धब्बे के आधार पर अन्य नक्सलियों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक मारी गई नक्सली सुनिता भोरमदेव दलम की एरिया कमेटी मेम्बर है। वह 2015 में एमएमसी जोन में माड से पहुंची थी। टांडा दलम में वह लगभग एक साल काम करने के बाद विस्तार दलम में शामिल हो गई।

इसी तरह दूसरी नक्सली सरिता 2016 में लाई गई थी। वह कबीर के साथ रहते हुए विस्तार दलम में काम कर रही थी। सरिता खटियामोचा दलम की सदस्य है। पुलिस ने घटनास्थल से थ्री-नॉट-थ्री हथियार और कारतूस, दैनिक उपयोग का सामान और अन्य सामान जब्त किए हैं। पुलिस का दावा है कि वारदात के बाद घायल नक्सलियों की खोजबीन चल रही है। पिछले 10 माह के भीतर बालाघाट पुलिस ने अब तक 8 नक्सलियों को मार गिराया है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.