Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ में कोरोना किलर ने 4 जिंदगियां निगला , 531 नए केस आए सामने

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना से चार और मौतें हुई हैं. चारों मरीज दूसरे बीमारियों से भी पीड़ित थे. इस तरह महीनेभर में मरने वालों की संख्या अब 15 हो गई है. चौंकाने वाली बात यह है कि एक ही दिन में 531 नए केस सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज ही समीक्षा बैठक के बाद कहा था कि कोरोना से मौत के जो मामले सामने आए हैं, वे देर से हॉस्पिटल पहुंचे और एडमिट होने के दो से तीन दिन बाद मौत हो गई.


राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या अब 2484 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी रेट 8.53 प्रतिशत है. आज 6223 टेस्ट किए गए हैं. इनमें से 531 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. सबसे ज्यादा 54 केस रायपुर के हैं. इसके साथ अब रायपुर में मरीजों की संख्या बढ़कर 294 हो गई है. इसी तरह दुर्ग में 204 और राजनांदगांव में 200 मरीज हो गए हैं. आज जो चार मौतें हुई हैं, उनमें एक रायपुर से, दूसरा महासमुंद, तीसरा सरगुजा और चौथा व्यक्ति कांकेर से है.

स्वास्थ्य मंत्री ने 10 हजार टेस्ट का लक्ष्य दिया

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने मंगलवार को अपने निवास पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ली. उन्होंने हर दिन 10 हजार टेस्ट करने का लक्ष्य दिया है. स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना के लक्षण वाले लोगों में पुष्टि के लिए ज्यादा से ज्यादा आरटीपीसीआर टेस्ट पर जोर दिया है. स्वास्थ्य मंत्री ने महीनेभर में हुई मौतों की भी समीक्षा की. अधिकारियों ने बताया कि 17 मार्च से 17 अप्रैल के बीच 11 मौतें हुई हैं. इनमें आठ को-मॉर्बिडिटी और 5 की मौत कोरोना से हुई है. 11 में से चार मरीज ऐसे हैं, जिन्होंने टीका नहीं लगाया था.

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.