Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बिलासपुर: स्टेशन पर मालगाड़ी आपस में टकराई, इंजन में लगी आग, एक पायलट की मौत, 5 घायल

बिलासपुर: सिंहपुर रेलवे स्टेशन पर बुधवार सुबह करीब 7 बजे बड़ा रेल हादसा हो गया। यहां खड़ी मालगाड़ी में बिलासपुर से आ रही मालगाड़ी टकरा गई। इसी दौरान तीसरी मालगाड़ी वहीं से गुजर रही थी, हादसा होते ही दोनों मालगाड़ी के डिब्बे तीसरी मालगाड़ी पर जा गिरे और इंजन में आग लग गई।


हादसे में एक पायलट की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 5 लोको पायलट को शहडोल मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। इनमें से एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अन्य 4 घायलों की हालत गंभीर है। स्थानीय प्रशासन की मदद से राहत एवं बचाव कार्य किया जा रहा है। बिलासपुर और जबलपुर से रेल अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। बताया जा रहा है कि स्टेशन के पास सिग्नल ओवरशूट होने की वजह से हादसा हुआ। हालांकि रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि दुर्घटना के पीछे क्या वजह रही, ये जांच के बाद ही बताया जा सकेगा।

संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के यात्रियों को बस से भेज रहे बिलासपुर

कटनी-बिलासपुर रेलवे यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है। कटनी और बिलासपुर की ओर से आने-जाने वाली सभी यात्री ट्रेनों और मालगाड़ियों को रोका गया है। छत्तीसगढ़ संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन को नौरोजाबाद रेलवे स्टेशन पर रोक लिया है। यहां से बस से यात्रियों को रवाना किया जाएगा। शहडोल कलेक्टर वंदना वैद्य ने बताया कि हमने 15 बसों की व्यवस्था करके नौरोजाबाद के लिए रवाना कर दिया है। सभी को बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर छोड़ा जाएगा।


कोयला लोडेड मालगाड़ियों में हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि सिंहपुर स्टेशन पर कोयला लोडेड मालगाड़ी खड़ी थी और सिग्नल रेड था। उसी समय कटनी से आ रही कोयला लोडेड दूसरी मालगाड़ी भी उसी ट्रैक पर आ गई। दूसरी मालगाड़ी सिग्नल ओवरशूट करते हुए खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई, जिससे दोनों ट्रेन डीरेल हो गईं और इंजन में आग लग गई। दोनों मालगाड़ियां बुढ़ार रेलवे स्टेशन जा रही थीं।

इस रेल हादसे में कुल चार इंजन प्रभावित हुए हैं। स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी में एक इंजन आगे और एक पीछे था। कटनी से आ रही गाड़ी में 2 चालू और एक इंजन बंद था। हादसे के बाद 4 इंजन क्षतिग्रस्त हुए हैं। हादसे के बाद चारों इंजन में आग लग गई थी।

स्टेशन पर नहीं रुकती है यात्री ट्रेनें

शहडोल और बुढ़ार रेलवे स्टेशन के बीच सिंहपुर स्टेशन है। हालात यह है कि यहां टिकट काउंटर बंद रहता है, इसलिए यात्रियों ने इस स्टेशन पर आना ही छोड़ दिया है। स्टेशन पर कोई भी यात्री ट्रेन रुकती नहीं है। इसका इस्तेमाल आउटर के लिए किया जाता है। शहडोल रेलखंड कोल परिवहन के लिए मानी जाती है, इस ट्रैक के जरिए विभिन्न राज्यों में कोल सप्लाई होता है। सिंहपुर स्टेशन पर तीसरी लाइन का कार्य जारी है।

 
Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.