Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुंद : युवाओं को रोजगार हेतु विभिन्न ट्रेडों में 20 अप्रैल से प्रशिक्षण

महासमुंद। स्थानीय शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से बड़ौदा ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान महासमुंद द्वारा आगामी 20 अप्रैल से युवाओं को स्वरोजागर से जोड़ने के लिए इलेक्ट्रिशियन का प्रशिक्षण आरंभ किया जा रहा है। साथ ही सी.सी.टी.वी. कैमरा, मोबाइल रिपेयरिंग व दो पहिया वाहन मरम्मत का प्रशिक्षण आगामी माह में प्रारम्भ किया जाऐगा।

बैंक निदेशक संजीव प्रकाश ने बताया कि इच्छुक लोग बड़ौदा ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान पहुंच कर या कार्यालय के दूरभाष क्रमांक 07723-299155, कमलेश पटेल के मोबाईल नम्बर +91-79997-00673 व प्रतीक साहेब गुप्ता के मोबाइल नम्बर +91-93402-81974 पर कार्यालयीन समय पर सम्पर्क कर सकते है। इस प्रशिक्षण के बाद उन्हें स्वरोजगार के लिए बैंक से ऋण दिलाने में पूरा सहयोग दिया जाएगा।

संजीव प्रकाश ने बताया कि अभी 45 दिवसीय डेस्कटॉप पब्लिसिंग का प्रशिक्षण चल रहा है। इस प्रशिक्षण में महासमुंद जिले के 32 प्रशिक्षणार्थी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहें है, जिसमें महिला व पुरुष दोनों शामिल है। इस प्रशिक्षण में फोटोशॉप, पेजमेकर, कोरल ड्रा, एम.एस.ऑफिस, बैकिंग व सफल उघमी बनने आदि के बारे में सिखाया जा रहा है। वर्तमान में कम्फूटर की बढ़ती जरूरतों को ध्यान में रखते हुए छात्रों के लिए यह प्रशिक्षण अत्यधिक लाभदायक होगा।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.